होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

2024 का रण: सोनिया, मुलायम के गढ़ पर बीजेपी की नजर, 2019 में हारी हुई 14 लोकसभा सीटों के लिए बनाई खास रणनीति

2024 का रण: सोनिया, मुलायम के गढ़ पर बीजेपी की नजर, 2019 में हारी हुई 14 लोकसभा सीटों के लिए बनाई खास रणनीति

2024 Loksabha Elections: यूपी की हारी हुई 14 सीटों पर बीजेपी की खास प्लानिंग

2024 Loksabha Elections: यूपी की हारी हुई 14 सीटों पर बीजेपी की खास प्लानिंग

UP Political News: सोनिया, मुलायम के गढ़ पर बीजेपी की विशेष नज़र है. इन सीटों को जीतने के लिए विशेष रणनीति बनाई है. इन सीटों पर राष्ट्रीय स्तर के संगठन के पदाधिकारियों को लगाया गया. मैनपुरी सीट पर केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह के साथ प्रदेश संगठन के चार पदाधिकारी, दो यूपी सरकार के मंत्री और बूथ स्तर पर बीस कार्यकर्ताओं की अलग से टीमें बनाई गई हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: संकेत मिश्र
लखनऊ. बीजेपी ने 2024 लोकसभा चुनावों को जीतने की सघन तैयारी शुरु कर दी है. वहीं विपक्ष अपने गठबंधन के सहयोगियों से झगड़ा सुलझाने में लगा है. बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी की हारी हुई 14 सीटों पर कमल खिलाने की ज़िम्मेदारी चार केन्द्रीय मंत्रियों के समूह को दी है. केंद्रीय मंत्रियों का यह समूह सपा, बसपा और कांग्रेस के कब्जे वाली 14 लोकसभा सीटों का प्रवास 17 जुलाई से करेगा. तीन दिवसीय प्रवास एक सीट पर केंद्रीय मंत्री करेंगें.

सोनिया, मुलायम के गढ़ पर बीजेपी की विशेष नज़र है. इन सीटों को जीतने के लिए विशेष रणनीति बनाई है. इन सीटों पर राष्ट्रीय स्तर के संगठन के पदाधिकारियों को लगाया गया. मैनपुरी सीट पर केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह के साथ प्रदेश संगठन के चार पदाधिकारी, दो यूपी सरकार के मंत्री और बूथ स्तर पर बीस कार्यकर्ताओं की अलग से टीमें बनाई गई हैं.

इन सीटों पर इन मंत्रियों की तैनाती
सहारनपुर, नगीना और बिजनौर सीटों का रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को जिम्मा दिया गया है. रायबरेली, मऊ घोसी, श्रावस्ती और अंबेडकरनगर सीटों की ज़िम्मेदारी कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को सौंपी गई है. केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह को मुरादाबाद, अमरोहा, संभल और मैनपुरी की ज़िम्मेदारी दी गई है. जौनपुर, गाजीपुर, लालगंज की ज़िम्मेदारी केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी को सौंपी गई है.

जाति के हिसाब से मंत्रियों को दिया गया जिम्मा
बीजेपी प्रवक्ता मनीष शुक्ला का कहना है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों की सभी 14 सीटों पर जीत के लिए काम कर रही है. इसके लिए केन्द्र के मंत्री और प्रदेश संगठन के पदाधिकारियों को तैनात किया गया है. जिन सीटों पर जिस जाति का वोट ज्यादा है, वहां पर उसी हिसाब से उसी बिरादरी के बड़े पदाधिकारियों की तैनाती की गई है, जिससे वह नेता अपने समाज के वोटरों से मिलकर उनको बीजेपी के पक्ष में लामबंद करें. 14 लोकसभा की हारी हुई सीटों पर बीजेपी ने चार मंत्रियों के समूह बनाए हैं. यह मंत्री इसी माह में अपने प्रभार वाली लोकसभा सीटों के दौरे शुरु कर देंगे. प्रदेश संगठन के चार पदाधिकारी, दो यूपी सरकार के मंत्री और बूथ स्तर पर बीस कार्यकर्ताओं की अलग से टीमें बनाई गई हैं.

Tags: Lucknow news, UP latest news, UP politics

अगली ख़बर