Home /News /uttar-pradesh /

bjp chief jp nadda meets allies ahead of up government formation anupriya patel sanjay nishad nodark

UP Election Result: यूपी सरकार के गठन की कवायद तेज, अनुप्रिया-निषाद से मिले जेपी नड्डा, हुई ये चर्चा

उत्तर प्रदेश में सरकार गठन को लेकर नड्डा ने अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद से की चर्चा.

उत्तर प्रदेश में सरकार गठन को लेकर नड्डा ने अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद से की चर्चा.

UP Election Result: उत्तर प्रदेश में सरकार गठन की कवायद तेज हो गई है. इस बीच आज दिल्‍ली में भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद (Sanjay Nishad) से मुलाकात की. इस दौरान नड्डा के साथ उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे. माना जा रहा है कि इन नेताओं ने देश के सबसे बड़े सूबे में सरकार गठन के बारे में चर्चा की.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली/लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सरकार गठन को लेकर कवायद जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने गुरुवार को अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद (Sanjay Nishad) से मुलाकात की. दरअसल यूपी विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद नड्डा की सहयोगी दलों के नेताओं से यह पहली मुलाकात है. एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नड्डा से सरकार गठन के सिलसिले में लंबी चर्चा की थी.

    जेपी नड्डा की केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद से अलग-अलग मुलाकात हुई. इस दौरान नड्डा के साथ उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे. माना जा रहा है कि इन नेताओं ने देश के सबसे बड़े सूबे में सरकार गठन के बारे में चर्चा की.

    UP Election Result 2022, Uttar Pradesh Assembly Election Result, JP Nadda, Yogi Adityanath, Anupriya Patel, Sanjay Nishad,यूपी चुनाव रिजल्‍ट 2022, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्‍ट, जेपी नड्डा, योगी आदित्‍यनाथ, अनुप्रिया पटेल, संजय निषाद

    अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) ने इस बार 12 सीटें जीती हैं.

    योगी बनेंगे सीएम, केशव पर संशय की स्थिति
    योगी आदित्यनाथ का फिर से मुख्यमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है. वहीं, कौशांबी की सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव हारने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सरकार में शामिल किये जाने को लेकर संशय की स्थिति है.भाजपा ने उत्तर प्रदेश में सरकार गठन की कवायद को अंतिम रूप देने और विधायक दल के नेता के चयन के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर नियुक्त किया है.उत्तर प्रदेश में सरकार की रूपरेखा तय करने के लिए भाजपा में लगातार बैठकों का दौर चल रहा है.

    UP MLC Election: अखिलेश यादव ने 5 और कैंडिडेट का किया ऐलान, जानें कौन-कहां से लड़ेगा चुनाव

    जातीय समीकरण पर रहेगा फोकस
    भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि मंत्रियों के चयन में उनकी शिक्षा, उम्र, लिंग, धर्म और जाति सहित विभिन्न कारकों पर ध्यान दिया जा रहा है, ताकि नयी सरकार में सभी सामाजिक वर्गों का प्रतिनिधित्व हो और उसमें सुशासन के भाजपा के एजेंडे की झलक भी हो. राज्य में सरकार गठन को लेकर आदित्यनाथ ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लंबी बातचीत की थी. इसके बाद मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, धर्मेंद्र प्रधान और संगठन महामंत्री बी एल संतोष ने भी लंबी चर्चा की थी.

    UP Election Result 2022, Uttar Pradesh Assembly Election Result, JP Nadda, Yogi Adityanath, Anupriya Patel, Sanjay Nishad,यूपी चुनाव रिजल्‍ट 2022, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्‍ट, जेपी नड्डा, योगी आदित्‍यनाथ, अनुप्रिया पटेल, संजय निषाद

    निषाद पार्टी के अध्यक्ष हैं डॉ. संजय निषाद. इस बार छह सीटें मिली हैं.

    हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 403 में से 255 सीट पर जीत हासिल की थी. अपना दल (एस) को 12 और निषाद पार्टी को छह सीट पर विजय मिली थी. जबकि सपा गठबंधन 125 सीटों पर सिमट गया था. इसके अलावा कांग्रेस और राजा भैया को दो-दो और बसपा को बस एक सीट मिली थी.

    Tags: Anupriya Patel, BJP chief JP Nadda, Sanjay Nishad, UP election results, UP Election Results 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर