लाइव टीवी

बुर्का वाले बयान पर फंसे योगी के मंत्री रघुराज सिंह, BJP ने नोटिस देकर पूछा- क्यों न करें निष्कासित?
Firozabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 11, 2020, 12:44 PM IST
बुर्का वाले बयान पर फंसे योगी के मंत्री रघुराज सिंह, BJP ने नोटिस देकर पूछा- क्यों न करें निष्कासित?
योगी के मंत्री रघुराज सिंह ने विवादित बयान दिया है. (फाइल फोटो)

बीजेपी (BJP) प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के निर्देश पर पार्टी ने रघुराज सिंह को अनुशासनहीनता के आरोप में नोटिस जारी किया है. उनसे एक सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा है कि क्यों न उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए.

  • Share this:
लखनऊ. योगी सरकार (Yogi Government) में दर्जा प्राप्त मंत्री रघुराज सिंह (Raghuraj Singh) ने फिरोजाबाद (Firozabad) में बुर्का (Burqa) पहनने को लेकर विवादित बयान दिया. रघुराज सिंह ने बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा कि मुस्लिम महिलाएं बुर्का पहनती हैं, क्योंकि वे रावण की बहन शूपर्णखा की वंशज हैं. उधर इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने सख्त रुख अपनाया है. पार्टी ने रघुराज सिंह को अनुशासनहीनता के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

संगठन की नीतियों के विरूद्ध क्रियाकलापों व अमर्यादित बयानबाजी के लिए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के निर्देश पर पार्टी ने रघुराज सिंह को अनुशासनहीनता के आरोप में नोटिस जारी किया है. उनसे एक सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा है कि क्यों न उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए.

किसी भी बहन या बेटी के लिए मर्यादा के प्रतिकूल टिप्पणी बर्दाश्त नहीं: स्वतंत्र देव सिंह
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कड़ा रूख अपनाते हुए कहा कि किसी भी बहन या बेटी या महिला चाहे व हिन्दू हो या मुस्लिम या किसी भी पंथ मजहब जाति या समुदाय से जुड़ी हो उनकी मर्यादा के प्रतिकूल कोई भी टिप्पणी न स्वीकार है और न बर्दाश्त की जा सकती है. महिलाओं और बेटियों का सम्मान पार्टी की रीति-नीति है और उसका पालन करना हर कार्यकर्ता का दायित्व है. इससे इतर व्यवहार करने की अनुमति किसी को भी नहीं है.



ये दिया था बयान


बता दें अपने बयान में रघुराज सिंह ने कहा कि बुर्के का इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा किया जाता है, लिहाजा इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए. अपने आवास पर मीडिया से मुखातिब होते हुए रघुराज सिंह ने कहा, 'बुर्का पहनने की प्रथा अरब से भारत आई है. इसके आड़ में मुस्लिम महिलाएं अपना चेहरा छिपाती हैं, क्योंकि भगवान लक्ष्मण ने रावण की बहन शूपर्णखा के नाक काट दिए थे. इसके बाद वह बुर्का पहनकर वहां से गई थी. केवल राक्षसों के वंशज ही बुर्का पहन सकते हैं. कोई भी सामान्य व्यक्ति बुर्का नहीं पहन सकता. मैं देश की सरकार से भी बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की अपील करूंगा, क्योंकि बुर्का पहनकर आतंकवादी हमारे देश में घुस जाते हैं. इसलिए मेरे साथी नागरिकों हमें एकजुट होना होगा, क्योंकि इन गुंडों को खत्म करना आवश्यक है.'

ये भी पढ़ें:

कानपुर: CAA के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन हुआ उग्र, 1 KM तक सड़क पर बैठीं

सिपाही भर्ती में अभ्यर्थी को OBC कोटा नहीं देने के मामले में HC ने मांगा जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 12:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading