यूपी राज्यसभा उपचुनाव में बीजेपी ने सपा छोड़कर आए संजय सेठ और सुरेंद्र नागर को बनाया उम्मीदवार

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2019, 1:05 AM IST
यूपी राज्यसभा उपचुनाव में बीजेपी ने सपा छोड़कर आए संजय सेठ और सुरेंद्र नागर को बनाया उम्मीदवार
सपा के पूर्व नेता सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. (Demo Pic)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राज्यसभा (Rajya sabha) की खाली हुई दो सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राज्यसभा (Rajya sabha) की खाली हुई दो सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया. बीजेपी ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) छोड़कर 'कमल' थामने वाले सुरेंद्र सिंह नागर (Surendra Singh Nagar) और संजय सेठ (Sanjay Seth) को यूपी से राज्यसभा के लिए टिकट दिया है. नागर दो बार सांसद रह चुके हैं जबकि सेठ भवन निर्माण क्षेत्र से जुड़े हैं और सपा के कोषाध्यक्ष रह चुके हैं. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बयान में दोनों नेताओं की उम्मीदवारी की घोषणा की. नागर और सेठ ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व से प्रभावित हैं और जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने के सरकार के निर्णय के कारण बीजेपी में शामिल हुए हैं.

यूपी की खाली हुई राज्यसभा की दो सीटों के उपचुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है. चुनाव आयोग के मुताबिक, दो सीटों पर 23 सितंबर को उपचुनाव होगा. मतदान सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा. आयोग ने कहा कि उपचुनाव संबंधी अधिसूचना पांच सितंबर को जारी की जाएगी.

इससे साथ ही बीजेपी ने विधानसभा के उपचुनावों के लिए छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा से ओजस्वी मांडवी, केरल के पाला से हरि एन, त्रिपुरा के बदरघाट इलाके से मिमी मजूमदार और उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से युवराज सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है.

बीजेपी प्रत्याशी की लिस्ट


गौरतलब है कि सपा के पूर्व नेता सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. उच्च सदन में उनका कार्यकाल सात जुलाई, 2022 को समाप्त होने वाला था. लेकिन उनके इस्तीफा देने की वजह से राज्यसभा में दो सीटें खाली हो गईं, जिन पर उपचुनाव होगा.

ये भी पढ़ें-

UP में अनुप्रिया पटेल को एक और झटका देने को तैयार BJP!
Loading...

महिला के सामने सिपाही ने रखी शर्त, 'पहले शारीरिक संबंध बनाओ'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 11:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...