लाइव टीवी

2019 चुनाव में जुटी बीजेपी का क्या है 'गुल्लक बैंक' प्लान

Kumari ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 11, 2019, 12:42 PM IST
2019 चुनाव में जुटी बीजेपी का क्या है 'गुल्लक बैंक' प्लान
'गुल्लक बैंक'

विजय बहादुर पाठक कहते हैं कि ये राशि बीजेपी के कार्यकर्ता अपने प्रिये नेता नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री चुनने के लिए इकट्ठा करेंगे. बीजेपी के महामंत्री ने बताया कि 11 फरवरी से लेकर 13 फरवरी तक इस कार्यक्रम को चलाया जाएगा.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी फंड के जरिए कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की कोशिश में जुट गई है. इसी कड़ी में बीजेपी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर बाकायदा 'गुल्लक' तैयार कराया है, जो सोमवर से प्रदेश के हर बूथ स्तर तक जाएगा. बूथस्तर पर कार्यकर्ता गुल्लक के जरिए समर्पण निधि इकट्ठा करेंगे और पार्टी को मजबूत बनाएंगे. बीजेपी एक डेढ़ लाख से अधिक बूथ हैं, जहां पर कार्यकर्ता सहयोग राशि पार्टी के लिए जमा करेंगे. ये राशि बीजेपी के कार्यकर्ता अपने प्रिय नेता नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री चुनने के लिए इकट्ठा करेंगे.

बीजेपी के महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बताया कि 11 फरवरी को बीजेपी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि समर्पण दिवस के रूप में मनाएगी. उन्होंने बताया कि इस मौके पर बीजेपी के बूथ कार्यकर्ता एक समर्पण निधि में दान देंगे. जिसके लिए तैयारियां की जा रही है. पाठक ने बताया कि यह समर्पण राशि एक टोकन धन राशि के रूप में हैं. जिसमें बूथ कर हर कार्यकर्ता अपनी स्वेच्छा से दान दे सकता है.

विजय बहादुर पाठक कहते हैं कि ये राशि बीजेपी के कार्यकर्ता अपने प्रिये नेता नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री चुनने के लिए इकट्ठा करेंगे. बीजेपी के महामंत्री ने बताया कि 11 फरवरी से लेकर 13 फरवरी तक इस कार्यक्रम को चलाया जाएगा. जहां बीजेपी के बूछ कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में समर्पण निधि में दान देंगे. उन्होंने कहा कि नमो एप और गुल्लक के जरिए दान दे सकते हैं.

बीजेपी के महामंत्री विजय बहादुर पाठक


इसी के तहत बूथों पर कलश रखे जाएंगे और उन्हें क्षेत्र में घुमाया भी जाएगा. बता दें कि कमल के फूल वाला कलश रूपी गुल्लक सभी बूथ पर 11 फरवरी को रहेगा, जहां कार्यकर्ता अपना योगदान देंगे. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी समर्पण निधि के जरिए कार्यकर्ताओं को एकजुट करने में मदद मिलेगी. गौरतलब है कि बीजेपी 11 फरवरी को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में समर्पण दिवस के रूप में मनाती है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें:प्रियंका गांधी के दौरे से पहले बीजेपी का तंज, कहा- 'बेटी लाओ बेटा बचाओ'

नहाते वक्त हॉस्टल वार्डन खींचती हैं फोटो, बीएसए ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ के इस होटल में 4 दिनों तक मेहमान बनेंगी प्रियंका गांधी

यूपी के लिए कांग्रेस ने बनाया मिशन 20, प्रियंका गांधी को इस सीट से लड़ाने पर हो रहा मंथन

लखनऊ में इस रूट से गुजरेगा प्रियंका गांधी का रोड शो, 28 जगहों पर होगा स्वागत

जहरीली शराब कांड की जांच के लिए SIT गठित, देवबंद के CO सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2019, 12:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर