BJP प्रत्याशी नीरज शेखर राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित, सपा से दिया था इस्तीफा

आपको बता दें कि सपा के पूर्व राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने पिछले दिनों राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और वह सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे.

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 5:18 PM IST
BJP प्रत्याशी नीरज शेखर राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित, सपा से दिया था इस्तीफा
BJP प्रत्याशी नीरज शेखर राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित
News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 5:18 PM IST
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी नीरज शेखर राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. चुनाव अधिकारी एवं विशेष सचिव बृजभूषण दुबे ने बताया कि सोमवार नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद नीरज शेखर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया. बता दें कि राज्य में राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचन पहले ही तय हो गया था क्योंकि उनके अलावा किसी और ने नामांकन नहीं किया था. उन्होंने 14 अगस्त को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था.

सपा से दिया था इस्तीफा 

आपको बता दें कि सपा के पूर्व राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने पिछले दिनों राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और वह सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे. नीरज शेखर के इस्तीफे से खाली हुई राज्यसभा की एक सीट पर उपचुनाव कराया गया. उपचुनाव में भाजपा ने नीरज शेखर को ही उम्मीदवार बनाया था.

14 अगस्त था नामांकन की आखिरी तारीख

राज्यसभा की रिक्त सीट के लिए नामांकन की आखिरी तारीफ 14 अगस्त थी. नामांकन भरने वाले प्रत्याशियों के पर्चों की स्‍क्रूटनी 16 अगस्त को हुई. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 19 अगस्त हुआ. चुनाव आयोग के मुताबिक, यदि जरूरी हुआ तो मतदान 26 अगस्त को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे. मंगलवार की शाम तक राज्यसभा सदस्य की इस एक सीट के लिए चार नामांकन पत्र बिके थे.

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज में खतरे के निशान ऊपर पहुंची गंगा और यमुना, अलर्ट घोषित
Loading...

योगी कैबिनेट विस्तार से पहले यूपी में 5 मंत्रियों का इस्तीफा, मचा हड़कंप

योगी कैबिनेट की बैठक में 18 प्रस्ताव पास, कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लिया ये फैसला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 5:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...