Home /News /uttar-pradesh /

Kumbh 2019 के आयोजन में गड़बड़ी के आरोपों पर सिद्धार्थनाथ सिंह का बड़ा बयान, बोले- 'हिन्‍दू आस्‍था पर चोट कर रहा विपक्ष'

Kumbh 2019 के आयोजन में गड़बड़ी के आरोपों पर सिद्धार्थनाथ सिंह का बड़ा बयान, बोले- 'हिन्‍दू आस्‍था पर चोट कर रहा विपक्ष'

कुंभ 2019 में समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी ने भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाया है.

कुंभ 2019 में समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी ने भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाया है.

Kumbh 2019: साल 2019 में आयोजित कुंभ के आयोजन में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और आम आदमी पार्टी द्वारा गड़बड़ी के आरोपों को लेकर यूपी सरकार के प्रवक्‍ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि जिस आयोजन को पूरी दुनिया से सलाम किया उस पर ये लोग सवाल उठा रहे हैं. हिन्दू आस्था और संस्कृति पर सवाल खड़े करना इनकी आदत हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी में साल 2019 में आयोजित कुंभ (Kumbh 2019) के आयोजन में गड़बड़ी के आरोपों को लेकर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि कुंभ मेला इतिहास में दर्ज है. गिनीज वर्ल्‍ड ऑफ रिकार्ड ने इसको अपने यहां जगह दी है. यही बात विपक्षी पार्टियों को हजम नहीं हो रही है. पूरी दुनिया ने कुंभ के आयोजन को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की तारीफ की थी, लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को आस्‍था पर सवाल खड़े करने से फुर्सत नहीं है.

यूपी सरकार के प्रवक्‍ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कुंभ पर सवाल उठाने वाले नेताओं को तीखा जवाब दिया. उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान मेडिकल उपकरणों की खरीद में भ्रष्‍टाचार करने वाली केजरीवाल सरकार शुरुआत से ही हिन्दू आस्था और संस्कृति पर सवाल खड़े करने की कोशिश करती रही है.

कुंभ बना दुनिया के लिए नजीर
इसके अलावा सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में कभी भी कुंभ का इतना भव्य और दिव्य आयोजन नहीं हुआ. सरकार ने 2019 कुंभ में श्रद्धालुओं के लिये जो सुविधाएं व व्‍यवस्‍थाएं की थीं, वह खुद में नजीर बन चुकी हैं. जबकि कुंभ स्‍वच्‍छ भारत की बेमिसाल तस्‍वीर थी. कुंभ को एक स्‍थान पर सबसे अधिक भीड़ एकत्र होने, सबसे बड़े स्‍वचछता अभियान और सार्वजनिक स्‍थान पर सबसे बड़े चित्रकला कार्यक्रम के आयोजन पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकार्ड में शामिल किया गया है, जो बहुत बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने कुंभ के नाम पर सिर्फ लूट की है, लेकिन योगी सरकार ने संतों और श्रद्धालुओं को विश्‍वस्‍तीय सुविधाएं उपलब्‍ध कराईं. 10 हजार से अधिक सफाई कर्मियों की तैनाती की गई. उन्‍होंने कहा कि कुंभ हिन्‍दू आस्‍था और संस्‍कारों से जुड़ा हुआ. समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी का रवैया शुरू से ही हिन्दू आस्‍था और हिन्दू संस्‍कारों के प्रति खराब रहा है.

विपक्ष के पास कोई मुददा नहीं बचा है
सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा विपक्ष के पास कोई मुददा नहीं बचा है, इसलिए वह अब आस्‍था पर सवाल खड़े करने में व्यस्त हैं. पहले श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर सवाल उठा रहे थे और अब कुंभ आयोजन पर सवाल उठा रहे हैं. भाजपा सरकार ने हिन्‍दू धर्म की आस्‍था के केन्‍द्र श्री राम मंदिर का निर्माण शुरू कराया. मर्यादा पुरुषोत्‍तम श्री राम का मंदिर अब आकार ले रहा है, जो विपक्षी पार्टियों को खटक रहा है. वह कभी भी राम मंदिर का निर्माण आयोध्‍या में नहीं चाहते थे. उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार अयोध्‍या समेत सभी धार्मिक, संस्कृतिक,ऐतिहासिक स्थलों पर विश्‍वस्‍तीय सुविधाएं उपलब्‍ध कराने के लिए पूरी प्रतिबद्धता से काम कर रही है.

Tags: Aam aadmi party, CM Yogi Adityanath, Kumbh, Kumbh Mela, Mahakumbh, Samajwadi party, UP Government, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर