लाइव टीवी

CAA समर्थन में बीजेपी का महासंपर्क अभियान, जेपी नड्डा, स्वतंत्रदेव और सीएम योगी सहित ये नेता उतरे मैदान में
Gorakhpur News in Hindi

Ajayendra Rajan | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 6, 2020, 12:20 PM IST
CAA समर्थन में बीजेपी का महासंपर्क अभियान, जेपी नड्डा, स्वतंत्रदेव और सीएम योगी सहित ये नेता उतरे मैदान में
बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गाजियाबाद में सीएए को लेकर जनसंपर्क किया.

बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने गाजियाबाद में अभियान का नेतृत्व किया. वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बरेली तो प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में महासंपर्क अभियान का नेतृत्व किया. लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नोएडा में प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने अभियान को गति दी.

  • Share this:
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर महासंपर्क अभियान का आगाज कर दिया है. अभियान के क्रम में बीजेपी नेता पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक रूप से प्रताड़ित किए गए हिन्दू, सिख, जैन, बौद्ध, ईसाई, पारसियों को नागरिकता प्रदान करने की आवश्यकता और कानून की वास्तविकता को लेकर जनता के दरबार में पहुंचे. बीजेपी के अनुसार कांग्रेस और सपा सहित विपक्ष द्वारा सीएए को लेकर फैलाए गए भ्रम के साथ हिंसा व पत्थरबाजी को लेकर विपक्ष को जवाब देने के लिए भाजपा ने राष्ट्रव्यापी महासंपर्क अभियान प्रारम्भ किया है. इसके तहत जिला स्तर पर जन-जन के बीच पहुंची.

बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गाजियाबाद में अभियान का नेतृत्व किया. वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बरेली तो प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में महासंपर्क अभियान का नेतृत्व किया. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नोएडा में प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने अभियान को गति दी.

CAA पर 10 लाइनें  और विरोध में दो लाइनें बोल कर दिखाएं राहुल गांधी: जेपी नड्डा

पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गाजियाबाद में घर-घर संपर्क करने के बाद आयोजित गोष्ठी में कहा कि आजादी के बाद कई पीढ़ियां बदली लेकिन उनकी कई आशाएं और आकांक्षाएं अधूरी रहीं. नड्डा ने कहा कि मैं आज एक बार फिर से राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि वे सीएए पर 10 पंक्ति और इसके विरोध में दो पंक्ति बोल कर दिखाएं. भारत के लिए दुर्भाग्य की बात है कि वर्षों पुरानी कांग्रेस पार्टी के नेता आज ऐसे कैसे हो गए जिसे ये भी नहीं मालूम कि सीएए क्या है? राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा समाज को भड़काने वाली बात तो करते हैं लेकिन विपक्ष द्वारा प्रायोजित हिंसा की निंदा तक नहीं करते.



उन्होंने कहा कि लेकिन देश की जनता समझदार है, वह कांग्रेस, सपा-बसपा, तृणमूल, राजद, आप पार्टी और कम्युनिस्ट पार्टियों के बहकावे में अब और नहीं आने वाली.

BJP CAA
बीजेपी के महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने नोएडा में अभियान चलाया.


जेपी नड्डा ने कहा कि भारत ने नेहरू-लियाकत समझौते का पालन किया लेकिन पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर भीषण अत्याचार हुए. 2 दिन पहले ही ननकाना साहिब पर पाक प्रायोजित हमले हुए, सिखों को आतंकित किया गया और आज फिर एक सिख भाई की पाकिस्तान में हत्या हुई. महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल से लेकर डॉ मनमोहन सिंह तक ने पाक-बांग्लादेश से आये अल्पसंख्यक विस्थापितों को भारत में बसाने की मांग की थी लेकिन वोट बैंक के लालच में कांग्रेस ने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाए.

विपक्ष कर रहा भ्रामक प्रचार: स्वतंत्र देव सिंह

वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बरेली में जनसंपर्क अभियान के बाद विशाल गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर विपक्षी दल भ्रामक प्रचार कर रहे है. इसके जवाब में बीजेपी कार्यकर्ता जनता को सच्चाई से अवगत करा रहे है और मोदी सरकार के मानवतावादी निर्णय को लेकर जनता की अदालत में पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में हुई हिंसा, आगजनी, तोड़फोड़ और पत्थरबाजी की घटनाओं की निंदा न करके कांग्रेस व सपा सहित विपक्षी दलों ने इस उत्पात का समर्थन किया है. जिसका जवाब देश व प्रदेश की जनता उन्हें देगी.

BJP CAA4
गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएए पर पुस्तक भेंट की.


कांग्रेस के पापों के परिमार्जन के तहत लाया गया सीएए: सीएम योगी

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अभियान को गति देते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून कांग्रेस के पापों के परिमार्जन के तहत लाया गया है. उन्होंने कहा कि यह कानून भारत की उस परम्परा का हिस्सा है, जो विश्व मानवता के प्रति समर्पित है. भारतीय परम्परा पीड़ित और प्रताड़ित मानवता को भारत में शरण देने की बात करती है. योगी ने प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद के प्रपौत्र प्रो अशोक जान्हवी प्रसाद से संपर्क किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चौधरी कैफुलवारा से भेंटकर नागरिकता संशोधन कानून की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्भाग्य से कांग्रेस और सपा ने इस कानून के बारे में गलतफहमी और अफवाह फैलाकर लोगों की भावनाओं को हिंसा के लिए भड़काने का कुत्सित प्रयास किया है.

BJP CAA1
लखनऊ में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अभियान की कमान संभाली.


अब यह भ्रम फैलाना बन्द होना चाहिए: राजनाथ सिंह

उधर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर फैलाये जा रहे भ्रम के बारे में बोलते हुए कहा कि अब यह भ्रम फैलाना बन्द होना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री व सरकार जाति धर्म या मजहब के आधार पर कोई भेदभाव नही करती है. भारत ने हमेशा वसुधैव कुटुंबकम का संदेश दिया है.

भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये जा रहे नागरिकता संशोधन अधिनियम सम्पर्क महाअभियान के अन्तर्गत सरोजनी नगर विधानसभा के आशियाना स्थित जस्टिस खेमकरन के आवास पर रक्षामंत्री ने जस्टिस खेमकरन, जस्टिस भगवानदीन, जस्टिस ए.पी. सिंह, समाजसेवी रेखा त्रिपाठी, डॉ. जे.पी. गुप्ता, सुधीर कुमार पूर्व डी.आई.जी. सहित उपस्थित प्रबुद्ध वर्ग को नागरिक संशोधन अधिनियम पर पुस्तिका ‘‘नागरिकता (संशोधन) अधिनियम-2019 एक परिचय’’ एवं पत्रक ‘‘नागरिकता संशोधन-2019 महत्तवपूर्ण बिन्दु’’ भेंट की. रक्षामंत्री ने कहा कि सच्चा हिन्दुस्तानी जाति धर्म मजहब के आधार पर कोई भेदभाव नही करता है, उन्होंने कहा कि भारत में सिटीजन सिप एक्ट पहले से है जो भी भारत में 12 वर्ष रहता है उसे पहले भी नागरिकता दी जाती रही है. पिछले 6 वर्षों में तीन हजार लोगों को नागरिकता दी गई है. इसमें तमाम मुस्लिम समुदाय के लोग भी हैं.

BJP CAA3
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.


प्रदेश भर में बीजेपी के दिग्गज उतरे मैदान में

अभियान सहप्रभारी प्रदेश मंत्री प्रकाश पाल व संतोष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह साकेत डिफेन्स कालोनी, मेरठ में संपर्क, केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान राजर्षि मण्डल, वाराणसी में संपर्क-संवाद, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद चन्दनगर लाइनपार मण्डल मुरादाबाद में संपर्क, उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा संस्कार सेवा सदन में गोष्ठी एवं वेस्ट अर्जुन नगर, आगरा में संपर्क, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल जी-सेक्टर 49, नोएडा में संपर्क, मुख्तार अब्बास नकवी धमौरा गांव, रामपुर में संपर्क, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने झांसी में संपर्क अभियान सहित प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं व प्रदेश सरकर के मंत्रियों ने अभियान को गति देते हुए नागरिकता संशोधन कानून की वास्तविकता और आवश्यकता को जनसमान्य के दरबार में रखा.

ये भी पढ़ें:

CAA को लेकर लोगों के बीच पहुंचे नकवी, बोले- मुसलमानों की नागरिकता को खतरा नहीं
CM योगी ने मुस्लिम परिवार से मिलकर की जागरूकता अभियान की शुरुआत
ननकाना साहिब पर हमले जैसी घटनाओं ने CAA कानून लाने को किया विवश: राजनाथ सिंह
पाकिस्तान में घटी हिंदुओं की संख्या, CAA कानून लाने की हिम्मत मोदी ने दिखाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2020, 12:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर