लाइव टीवी

यूपी उपचुनाव के लिए भाजपा आज कर सकती है प्रत्याशियों की घोषणा

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 29, 2019, 12:06 PM IST
यूपी उपचुनाव के लिए भाजपा आज कर सकती है प्रत्याशियों की घोषणा
भाजपा आज कर सकती है प्रत्याशियों की घोषणा

वैसे आम तौर पर विधानसभा उपचुनाव को सत्तारूढ़ दल का चुनाव माना जाता है. लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद पहली बार सभी सियासी पार्टियां अलग-अलग होकर अपना चुनाव लड़ रही हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनावों (UP Assembly By-Election) के लिए बीजेपी प्रत्याशियों की घोषणा रविवार को कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक प्रदेश से प्रत्याशियों के नामों का पैनल दिल्ली भेज दिया गया. केंद्रीय संसदीय बोर्ड इनमें से नाम तय करके उम्मीदवारों के नाम घोषित कर देगा. दरअसल उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 30 सितंबर है. इससे पहले न्यूज18 से बातचीत में बीजेपी एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने बताया कि 30 सितंबर से पहले प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. वहीं, जिलों में चुनाव कार्यालय खोले जा चुके है.

उत्तर प्रदेश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि सभी सियासी पार्टियां उपचुनाव में जोर-आजमाइश करेंगी. सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी की बात हो या समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी या कांग्रेस, सभी इस बार उपचुनाव में अपने दांव आजमा रहे हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए जहां इस उपचुनाव में अपनी सीटें बचाने की चुनौती है, वहीं विपक्षी दलों के लिए यह साख बचाने की चुनौती वाला चुनाव कहा जा रहा है.

वैसे आम तौर पर विधानसभा उपचुनाव को सत्तारूढ़ दल का चुनाव माना जाता है. लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद पहली बार सभी सियासी पार्टियां अलग-अलग होकर अपना चुनाव लड़ रही हैं. यह चुनाव इसलिए भी और ज्यादा खास हो जाता है, क्योंकि सभी सियासी पार्टियों को अपने बेस वोट के साथ-साथ अपनी आइडियोलॉजी पर वोट मांगने का मौका मिलेगा.

ये भी पढे़ं:

रामलीला के नाम पर परोसी गई अश्लीलता, कानपुर-रामपुर में बार बालाओं ने लगाए ठुमके

अमरोहा: जागरूकता रैली में जमकर हुआ हथियारों का प्रदर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 12:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...