लाइव टीवी

बीजेपी सांसद ने ही यूपी पुलिस पर उठाए सवाल, जानें क्या है पूरा मामला

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 2:58 PM IST
बीजेपी सांसद ने ही यूपी पुलिस पर उठाए सवाल, जानें क्या है पूरा मामला
बीजेपी सांसद ने यूपी पुलिस पर गंभीर सवाल उठाए हैं. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मोहनलालगंज (Mohanlalganj) सीट से बीजेपी (BJP) सांसद कौशल किशोर (Kaushal Kishore) ने बुधवार को एक ट्वीट कर यूपी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 2:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मोहनलालगंज (Mohanlalganj) लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार चुने गए बीजेपी (BJP) सांसद कौशल किशोर (Kaushal Kishore) ने यूपी पुलिस (UP Police) की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं. मोहनलालगंज सीट से दोबारा सांसद चुने गए कौशल किशोर ने बुधवार को एक ट्वीट किया, जिसमें एक महिला की गुहार को यूपी पुलिस द्वारा नजरअंदाज किए जाने पर सवाल उठाया गया. कौशल किशोर ने ट्वीट करते हुए कहा, 'पूरे मलिहाबाद थाना क्षेत्र में अवैध वसूली पीड़ितों को पीड़ित करना ही पुलिस का मुख्य काम बन कर रह गया है. संबंधित अधिकारियों को कई बार अवगत कराने के बावजूद अभी तक आला अधिकारियों के द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया है.'

बता दें कि कौशल किशोर के संसदीय क्षेत्र की ही एक महिला रामा देवी कुछ दिन पहले किसी विवाद को लेकर थाना पहुंची थी. महिला का आरोप है कि इलाके के दो दबंगों ने उसके साथ मारपीट की है. महिला इसकी शिकायत कराने मलीहाबाद के कसमंझी पुलिस थाना पहुंची थी. महिला का आरोप है कि थाना प्रभारी सर्वेश शुक्ला आरोपी को गिरफ्तार करने के बजाए मुझे धमकाने लगे. महिला ने आरोप लगाया कि थाना प्रभारी ने उन्हें धमकी भी दी कि अगर तुम सांसद और विधायक के पास गई या वहां से फोन करवाई तो उल्टे तुम्‍हें जेल डाल देंगे.'



इलाके के सांसद कौशल किशोर के पास पीड़ित महिला फरियाद ले कर गई थी. कौशल किशोर ने इसके बारे में खुद वरीय अधिकारियों से बात भी की थी. इसके बावजूद आरोपी शख्स की गिरफ्तारी करने के बजाए युपी पुलिस महिला को ही जेल में डालने की धमकी देने पर सांसद महोदय का गुस्सा सांतवें आसमान पर पहुंच गया और आखिरकार उन्होंने अपनी व्यथा सोशल मीडिया पर साझा की. कौशल किशोर के ट्वीट के बाद यूपी पुलिस ने तुरंत ही एक्शन में आ गई है. यूपी पुलिस ने कहा है कि इस मामले पर कार्रवाई की जा रही है.
Loading...




कौशल किशोर के बारे में कहा जाता है कि वह जनता से सीधे जुड़े रहते हैं. वर्ष 2014 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. कौशल किशोर निर्दलीय भी चुनाव जीत चुके हैं. साल 2019 में कौशल किशोर को दूसरी बार बीजेपी ने टिकट दिया था और वह जीत हासिल की थी. कौशल किशोर मोहनलालगंज से मौजूदा बीजेपी सांसद ही नहीं है, बल्कि भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं.

ये भी पढ़ें: 

अक्षय कुमार ने दिल्ली आने के लिए पूरी ट्रेन को ही किया बुक, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...