BJP विधायक की CM योगी को चिट्ठी, कहा- पंचायत चुनाव की मतगणना से गांव में फैलेगा Corona  

भाजपा विधायक  जवाहर राजपूत ने सीएम योगी को पत्र लिखकर पंचायत चुनाव मतगणना स्थगित करने की उठाई मांग.

भाजपा विधायक  जवाहर राजपूत ने सीएम योगी को पत्र लिखकर पंचायत चुनाव मतगणना स्थगित करने की उठाई मांग.

भाजपा विधायक जवाहर लाल राजपूत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री से कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर मतगणना कार्य को स्थगित करने की मांग की है. विधायक ने मुख्यमंत्री से कहा है कि यदि मतगणना का कार्य कुछ दिन के लिए स्थगित कर दिया जाए तो इससे ग्रामीणों के साथ कर्मचारियों को काफी राहत मिलेगी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Uttar Pradesh Tristariya Panchayat Election) के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब नजर मतगणना (Counting of votes) पर टिकी है. मतगणना कोरोना के खतरे के बीच कराए जाने के लिए प्रशासन तैयारियों में जुटा है. वहीं चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी मतगणना को लेकर कोरोना संक्रमण को लेकर आशंकित हैं. ऐसे में भाजपा विधायक जवाहर लाल राजपूत ( Jawahar lal Rajput ) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री से कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर मतगणना कार्य को स्थगित करने की मांग की है. विधायक ने मुख्यमंत्री से कहा है कि यदि मतगणना का कार्य कुछ दिन के लिए स्थगित कर दिया जाए तो इससे ग्रामीणों के साथ कर्मचारियों को काफी राहत मिलेगी. गांव में कोरोना संक्रमण नहीं पहुंचेगा.

दरअसल, उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई को होनी है. मतगणना कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग पूरी तैयारियों में लगा है. पंचायत के लिए हुए मतदान के दौरान ड्यूटी में कई कर्मचारियों की कोरोना से मौत पर कोर्ट ने भी संज्ञान लिया है. ऐसे में मतगणना को लेकर भी अपने स्वास्थ्य को लेकर कर्मचारी आशंकित हैं. फिलहाल सुप्रीम कोर्ट मतगणना को लेकर शनिवार को सुनवाई कर रही है, लेकिन इसी बीच झांसी जिले की गरौठा विधानसभा सीट से विधायक जवाहर लाल राजपूत ने मतगणना कार्य को स्थगित करने की मांग उठा दी है. विधायक जवाहर लाल राजपूत ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में मतणना कार्य में कोरोना संक्रमण फैलने के खतरे को लेकर सतर्कता बरतने की बात कही है.

मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में विधायक जवाहर लाल राजपूत ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बना हुआ है. आम लोगों से लेकर सरकारी कार्य में लगे कर्मचारी भी संक्रमण की का शिकार हो रहे हैं. हाल ही में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई. 2 मई को मतगणना होनी है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के विभिन्न पदों के लिए होने वाली मतगणना में काफी समय लगता है. इसमें ग्रामीणों की भी भारी भीड़ होती है. काउंटिंग स्थल व उसके आस- पास हजारों की संख्या में प्रत्याशियों के समर्थक एकत्रित होते हैं. जिसे रोकना मुश्किल हो सकता है.

विधायक ने कहा कि ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बना रहेगा. मतगणना ड्यूटी में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों के भी संक्रमित होने का खतरा है. कर्मचारी संगठन भी मतगणना कार्य को टालने की मांग कर रहे हैं. ऐसे में यदि मतगणना कार्य को कुछ दिन के लिए स्थगित कर दिया जाए तो संक्रमण के खतरे से बचाव हो सकता है. ऐसे में मतगणना कार्य स्थगित कर सभी विभागीय अधिकारियों को एकजुट कर कोरोना से बचाव कार्य में जुटा देना चाहिए, ताकि लोगों को संक्रमण के खतरे से बचाया जा सके. फिलहाल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को स्वीकार कर लिया है. इस पर शनिवार को सुनवाई होनी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज