UP: भाजपा सांसद कौशल किशोर ने चुनाव आयोग से पंचायत चुनाव एक महीने आगे बढ़ाने की रखी मांग

भाजपा के सांसद कौशल किशोर ने कोरोना देखते हुए पंचायत चुनावों को एक महीने आगे बढ़ाने की मांग की है.. (सांकेतिक तस्वीर)

भाजपा के सांसद कौशल किशोर ने कोरोना देखते हुए पंचायत चुनावों को एक महीने आगे बढ़ाने की मांग की है.. (सांकेतिक तस्वीर)

भाजपा के मोहलालगंज लखनऊ से सांसद कौशल किशोर ने चुनाव आयोग से पंचायत चुनावों को एक महीने आगे बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि लोगों की जान ज्यादा जरूरी है, चुनाव नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 12:35 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. भाजपा के मोहलालगंज लखनऊ से सांसद कौशल किशोर ने चुनाव आयोग से पंचायत चुनावों को एक महीने आगे बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए उत्तर प्रदेश में भयावह हो चुके कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को ध्यान में रखते हुए चुनाव टालने की मांग की है. साथ ही सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी, चुनाव आयोग और गृहमंत्री अमित शाह को भी अवगत कराया है.

कौशल किशोर मोहलालगंज के सांसद होने के साथ ही भाजपा की अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष  भी हैं. उन्होंने लिखा है कि 'निर्वाचन आयोग से मेरी अपील है लखनऊ में covid 19 कंट्रोल से बाहर हो गया है, लखनऊ में कई हजार परिवार कोरोना की चपेट में बुरी तरह बर्बाद हो रहे हैं, श्मशान घाटों पर लाशों के ढेर लगे हुए हैं. चुनाव जरूरी नहीं है लेकिन लोगों की जान बचाना जरूरी है.'

उन्होंने आगे लिखा है कि 'निर्वाचन आयोग को तत्काल संज्ञान में लेकर पंचायत के चुनाव को लखनऊ में निर्धारित मतदान की तिथि से 1 महीना आगे बढ़ा देना चाहिए, जान बचाना जरूरी है चुनाव कराना जरूरी नहीं है.'

बता दें कि कोरोना की भयावह होते हालातों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को यूपी सरकार को निर्देश दिए हैं कि अधिक संक्रमित शहरों में पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर विचार करें. साथ ही कोरोना मरीजों के इलाज और अन्य सुविधाओं के लिए भी निर्देश दिए हैं. साथ ही ये भी कहा कि कोरोना में लोग की जान बचाना जरूरी है, बाकी चीजें तभी रहेंगी, जब लोग सुरक्षित रहेंगे. 
सीएम योगी ने कोरोना से लड़ने की तैयारी के लिए दिये टिप्स 

इधर, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से लड़ने के लिए खास तैयारियों को पूरा करने का आदेश दिया है. सीएम ने सभी जनपदों में कोविड बेड तथा ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं. साथ ही कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए कहा है. इसके साथ ही कोरोना मरीजों के लिए एम्बुलेंस सेवाओं के सुचारु संचालन के निर्देश दिये हैं.

जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी और प्रयागराज पर विशेष ध्यान देते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने की सीएम ने बात कही है. हर जनपद में एल-2 और एल-3 कोविड बेड्स की संख्या बढ़ाने के लिए कहा है. सभी जिलों में ऑक्सीजन की सुचारु उपलब्धता को किसी भी हाल में बनाए रखन के लिए कहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज