Home /News /uttar-pradesh /

bjp mp rita bahuguna joshis son mayank joshi joins samajwadi party akhilesh yadav up election 2022nodark

UP Election: सपा में क्‍यों शामिल हुए BJP MP रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मंयक? जानिए उन्‍हीं की जुबानी

सपा में शामिल हुए भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी. (फोटो- समाजवादी पार्टी)

सपा में शामिल हुए भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी. (फोटो- समाजवादी पार्टी)

UP Election: यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान से पहले प्रयागराज की भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी (Mayank Joshi) ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आजमगढ़ रैली के दौरान मंच से इस बात का ऐलान किया. वहीं, मयंक जोशी ने भाजपा का साथ छोड़कर साइकिल पर सवार होने की वजह बताई है.

अधिक पढ़ें ...

    आजमगढ़. यूपी विधानसभा चुनाव के अंतिम और सातवें चरण के मतदान से पहले भाजपा को एक बड़ा झटका लगा है. प्रयागराज की भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी (BJP MP Rita Bahuguna Joshi)  के बेटे मयंक जोशी (Mayank Joshi) ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आजमगढ़ में रैली के दौरान मंच से इस बात का ऐलान किया.

    वहीं, लखनऊ में भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने पाला बदलने की वजह बताई है. उन्‍होंने न्‍यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि मैं आज समाजवादी पार्टी में शामिल हुआ हूं. दरअसल अखिलेश यादव विकास, महिला सुरक्षा और युवाओं की बात करते हैं. मैंने भी एक युवा होने के नाते सोचता हूं कि ऐसे व्यक्ति के साथ खड़ा होना चाहिए जो प्रोग्रेसिव बातें करता हो. मुझे लगता है कि यूपी का भविष्य उनके हाथों में सुरक्षित है.

    अखिलेश ने कही थी ये बात

    अखिलेश यादव ने आजमगढ़ रैली में कहा कि यूपी में सपा की सरकार बनने से अब कोई नहीं रोक सकता. साथ ही मंच पर मौजूद मयंक जोशी का हाथ पकड़कर कहा कि बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मंयक जोशी भी समाजवादी पार्टी में आ गए हैं. मैं इनका हार्दिक स्‍वागत और धन्‍यवाद करता हूं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि इनके (मयंक) के आने से पार्टी के नेताओं का मनोबल बढ़ेगा. वहीं, सपा प्रमुख ने कहा कि मयंक उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय हेमवती नंदन बहुगुणा के नाती हैं.

    बता दें कि कुछ समय पहले प्रयागराज की बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, जिसकी तस्वीर खुद सपा प्रमुख ने शेयर की थी. इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि मयंक जोशी सपा का दामन थाम सकते हैं. वैसे भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने अपने बेटे को टिकट दिलाने के लिए पूरा जोर लगाया था. यही नहीं, उन्‍होंने यह तक कहा था , ‘वह (मयंक जोशी) 2009 से काम कर रहा है और उन्होंने इसके लिए (लखनऊ कैंट से टिकट) आवेदन किया है. अगर पार्टी ने प्रति परिवार केवल एक व्यक्ति को टिकट देने का फैसला किया है, तो मयंक को टिकट मिलने पर मैं अपनी वर्तमान लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दूंगी.’

    Tags: Akhilesh yadav, BJP MP, Samajwadi party, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर