ग्राम प्रधान, ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत का चुनाव भी लड़ेगी BJP, गांव से बूथ तक संगठन बनाने के निर्देश
Lucknow News in Hindi

ग्राम प्रधान, ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत का चुनाव भी लड़ेगी BJP, गांव से बूथ तक संगठन बनाने के निर्देश
लखनऊ स्थित भाजपा के पार्टी मुख्यालय में पंचायत चुनाव को लेकर एक अहम बैठक की गई

बीजेपी (BJP) पंचायत चुनाव से पहले जहां अपने संगठन को मजबूत बनाने की कवायद में जुट गई है. तो वहीं दूसरी ओर शहर से लेकर गांव तक अपना परचम लहराने के लिये आगामी दिसंबर में खत्म हो रहे पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) के कार्यकाल से पूर्व प्रदेश सरकार के 3 वर्ष पूरे होने पर योगी सरकार की उप्लब्धियों को गांव-गांव तक पहुंचाने की तैयारी कर रही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) बीते लोकसभा और विधानसभा चुनाव (Lok Sabha and Assembly elections) में एक के बाद एक मिली ऐतिहासिक जीत के बाद अब यूपी के आगामी पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) में भी अपना परचम लहराने की कवायद में जुट गई है. जिसके मद्देनजर आज राजधानी लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में पंचायत चुनाव को लेकर एक अहम बैठक की गई. जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev singh), संगठन प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल और पंचायती राज मंत्री भूपेन्द्र चौधरी व ब्रजेश पाठक समेत सूबे के हर जिले से आये दो पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

जिम्मेदारी सौंपी गई
इस बैठक में एक ओर जहां इस बार बीजेपी द्वारा बीडीसी, प्रधान, ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत सदस्य तक का चुनाव लड़े जाने के लिये सूबे के सभी गांवों के हर एक बूथ पर बीजेपी का संगठन बनाने का फैसला किया गया. तो वहीं दूसरी ओर इस संगठन को बनाने की कुछ पदाधिकारियों को जिम्मेदारी भी सौंप दी गई है. News 18 से बात करते हुए बीजेपी के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक (Vijay Bahadur Pathak) ने बताया कि बीजेपी ने आगामी पंचायत चुनाव को लेकर एक प्रारंभिक बैठक की है. जिसमें  ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिले-जिले में बनने वाले संगठन के ढांचे को लेकर चर्चा की गई. पंचायत चुनाव को लेकर हमारे संगठन के 6 क्षेत्रों में पंचायत चुनाव के संगठन का ढांचा तैयार करने के लिये 6 अलग-अलग कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है और फिर बाद में हम मंडल स्तर पर दायित्व पाने वाले कार्यकर्ताओं से पंचायत चुनाव से जुड़ी परमिशन, रिजर्वेशन और वोटर लिस्ट को लेकर बात करेंगे.

उन्होंने कहा पंचायत चुनाव राज्य निर्वाचन आयोग कराता है, इसके लिये अतिरिक्त मतदाता सूची बनती है. ऐसे में जो शासन और निर्वाचन की प्रक्रिया होगी, उसमें हमारी सहभागिता और उपस्थित रहे, इसलिये प्रारंभिक तौर पर आज चर्चा और विचार विमर्श किया गया. बीजेपी पंचायत चुनाव से पहले जहां अपने संगठन को मजबूत बनाने की कवायद में जुट गई है. तो वहीं दूसरी ओर शहर से लेकर गांव तक अपना परचम लहराने के लिये आगामी दिसंबर में खत्म हो रहे पंचायत चुनाव के कार्यकाल से पूर्व प्रदेश सरकार के 3 वर्ष पूरे होने पर योगी सरकार की उप्लब्धियों को गांव-गांव तक पहुंचाने की तैयारी कर रही है. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक कहते हैं कि सरकार के 3 वर्ष पूरे हो रहे हैं. इसलिये सरकार की उपलब्धियों लेकर हम लोगों के बीच जा रहे हैं. इस दौरान ग्राम सभाओं में ग्राम चौपाल और प्राथमिक विद्यालयों पर छात्र एवं अभिभावक सम्मेलन के आयोजन के साथ ही आरोग्य मेले के जरिये भी सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करेंगे.






ये भी पढ़ें- Yes bank घोटाला: AAP ने BJP सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन
First published: March 12, 2020, 8:51 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading