बीजेपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल कोरोना संक्रमित, प्रदेश कार्यालय में क्वारेंटाइन

बीजेपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.  (फाइल फोटो)

बीजेपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. (फाइल फोटो)

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. यहां कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद केजीएमयू के 40 डॉक्टर संक्रमित हो गए हैं. वहीं बीजेपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल एंटीजेन में पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोराना संक्रमण (COVID 19 Infection) तेजी से पैर पसार रहा है. इसी क्रम में लखनऊ के प्रतिष्ठित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के वीसी सहित 40 डॉक्टर कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप मच गया है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी संगठन महामंत्री सुनील बंसल (Sunil Bansal) के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर है. पता चला है कि महामंत्री सुनील बंसल का एंटीजेन टेस्ट में कोरोना संक्रमण निकला है. अब RTPCR जांच के लिए सैम्पल लिया गया है. सुनील बंसल को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में ही क्वारेंटाइन किया गया है. बता दें एक दिन पहले ही भाजपा के स्थापना दिवस पर कार्यक्रम था. जानकारी के अनुसार आज शाम तक सुनील बंसल की RTPCR टेस्ट की रिपोर्ट आएगी.

बता दें मंगलवार को लखनऊ के केजीएमयू के कुलपति डॉ. विपिन पुरी और चिकित्सा अधीक्षक डॉ हिमांशु के साथ संस्थान के 40 अन्य डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए. इनमें सर्जरी विभाग में 20 डॉक्टर, जबकि यूरोलॉजी विभाग में 9 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग में भी तीन डॉक्टर संक्रमित मिले हैं. इसके अतिरिक्त अन्य चिकित्सक स्टाफ के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. ये सभी डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ ले चुके हैं. केजीएमयू में संक्रमित ज्यादातर डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज 25 मार्च को ले ली थी.

Youtube Video


एक दिन में करीब 6000 के करीब पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा
बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना वायरस के 5,928 नए मरीजों की पुष्टि हुई है और 30 संक्रमितों की मौत हो गई है. अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 5,928 नये संक्रमित पाये गये हैं जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,39,928 हो गई है. उन्होंने बताया कि इसी अवधि में 30 संक्रमितों की मौत के बाद जान गंवाने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,924 हो गई है. बता दें कि सोमवार को कोविड-19 के 3,999 मामले आए थे.

वैक्सीनेशन में आई तेजी

उधर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोरोना का वैक्सीनेशन तेजी से जारी है. अब तक हम 60,47,808 लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ लगा चुके हैं. 11,25,255 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ दी गई है. 5 अप्रैल को प्रदेश में 5 लाख से ज्यादा लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज़ दी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज