• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • यूपी: Kalyan Singh को श्रद्धांजलि देने के लिए BJP की बड़ी तैयारी, 1918 शोक सभाओं का करेगी आयोजन

यूपी: Kalyan Singh को श्रद्धांजलि देने के लिए BJP की बड़ी तैयारी, 1918 शोक सभाओं का करेगी आयोजन

यूपी: Kalyan Singh को श्रद्धांजलि देने के लिए BJP की बड़ी तैयारी(File photo)

यूपी: Kalyan Singh को श्रद्धांजलि देने के लिए BJP की बड़ी तैयारी(File photo)

Kalyan Singh Rip: कल्याण सिंह की 21 अगस्त को बिगड़ती तबियत को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर दौरा निरस्त किया था और वे सीधे अस्पताल पहुंचे थे.

  • Share this:

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश (BJP) के सभी मंडलों मे पूर्व सीएम और राज्यपाल रहे कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को श्रद्धांजलि अर्पित करेगी. इसके लिए बीजेपी शोकसभा का आयोजन करेगी. प्रदेश भर मे बीजेपी के 1918 मंडल हैं. सभी मंडलों पर बीजेपी नेता, पदाधिकारी और बूथ स्तर तक कार्यकर्ता से लेकर प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक के साथ आम लोग भी शामिल होंगे.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि 31 अगस्त को यह आयोजन होगा. उन्होंने कहा कि रामभक्त कल्याण सिंह जन जन के नेता थे. उनकी लोकप्रियता का कोई पैमाना नहीं था. कार्यकर्ताओं से उनका स्नेह जगजाहिर था और इसीलिए पार्टी ने फैसला किया है कि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए 1918 शोकसभाओं का आयोजन किया जाएगा. बता दें कि बीजेपी के दिग्गज नेताओं में से एक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का 21अगस्त की शाम को लखनऊ में निधन हो गया. पूर्व मुख्यमंत्री पिछले दो माह से बीमार चल रहे थे. उनको 21 जून को लखनऊ के लोहिया संस्थान में भर्ती किया गया था. 4 जुलाई को जब सबसे पहले उनकी तबीयत ज्यादा खराब हुई थी तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने पहुंचे थे.

वे लखनऊ के SGPGI अस्पताल में भर्ती थे. 89 वर्ष के कल्याण सिंह की बिगड़ती हालत को देखते हुए उन्हें कुछ समय से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा हुआ था. ‌कल्याण सिंह की 21 अगस्त को बिगड़ती तबियत को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर दौरा निरस्त किया था और वे सीधे अस्पताल पहुंचे थे. तबसे सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अंत्येष्टि के समय तक पार्थिव शरीर के साथ रहे. कल्याण सिंह के निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गयी. पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह श्रद्धांजलि देने लखनऊ आए तो अमित शाह अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज