कांग्रेस के 6 दशकों के शासनकाल पर पीएम नरेंद्र मोदी का 6 साल भारी: जेपी नड्डा
Lucknow News in Hindi

कांग्रेस के 6 दशकों के शासनकाल पर पीएम नरेंद्र मोदी का 6 साल भारी: जेपी नड्डा
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में समग्र राष्ट्र हर समस्या के समाधान के लिए एकजुट होकर निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है.

  • Share this:
लखनऊ. बीजेपी अध्यक्ष (BJP President) जेपी नड्डा (JP Nadda) ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पहली वर्चुअल रैली को संबोधित किया. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में केंद्र की बीजेपी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले साल की उपलब्धियों पर चर्चा की. कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में समग्र राष्ट्र हर समस्या के समाधान के लिए एकजुट होकर निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है. चाहे वह कोरोना से जंग हो या चीन का अवैध अतिक्रमण, लेकिन दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि कांग्रेस एंड कंपनी केवल राजनीति, राजनीति और बस राजनीति ही कर रही है. कांग्रेस पार्टी का रवैया गैर-जिम्मेदाराना है और सेना के मनोबल को तोड़ने वाला है.

कांग्रेस पर हमला

उन्होंने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार, बीजेपी की राज्य सरकारों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने देश की जनता के साथ खड़े होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी तो कांग्रेस ने विपक्ष में रहते हुए केवल और केवल राजनीति की. नड्डा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत के विकास का रोडमैप तैयार है, लेकिन राहुल गांधी और सोनिया गांधी अपनी कांग्रेस पार्टी के रोडमैप की चिंता करें. कांग्रेस को तो विपक्ष की भूमिका भी निभानी नहीं आती. यदि वे चाहें तो हमसे इसका ट्यूशन ले सकते हैं.



गिनाई उपलब्धियां
उन्होंने कहा कि पीएम ने देश की मिलिट्री पावर को बढ़ाया है. सीमा पर पेट्रोलिंग भी बढ़ी है और जवानों के डिप्लॉयमेंट भी बढ़ी है. मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश की धरती और देश के बॉर्डर एक-एक इंच सुरक्षित है और मजबूत है. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के 6 दशकों के शासनकाल में देश में जितने कार्य नहीं हुए, उससे कहीं अधिक कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केवल 6 वर्षों में कर के दिखा दिया. उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष में देश ने उन समस्याओं का समाधान होते देखा है जिसकी आज से पहले किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. चाहे वह धारा 370 हो या ट्रिपल तलाक का खात्मा हो, नागरिकता संशोधन कानून का इम्प्लीमेंटेशन हो या फिर राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना हो.

उन्होंने कहा कि 2019-20 जहां एक ओर उपलब्धियों से भरा वर्ष रहा है, वहीं यह चुनौतियों को अवसर में भी बदलने का वर्ष भी है. कोरोना काल में भारतीय जनता पार्टी के लिए सेवा ही संगठन है. इस विचार को लेकर हमें जन-जन तक मदद पहुंचानी है. इसी तरह हमें प्रधानमंत्री जी की चिट्ठी को भी देश के 10 करोड़ परिवारों तक पहुंचाना है और बदलते भारत की कहानियां उनके साथ साझा करनी है.

सीएम योगी की तारीफ़

सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि योगी सरकार ने जनसेवा का उत्तम उदाहरण प्रस्तुत किया है. इसके लिए उनकी टीम और प्रदेश की बीजेपी सरकार बधाई की पात्र है. नड्डा ने कहा कि पीएम ने 1.70 लाख करोड़ रुपये के गरीब कल्याण पैकेज और 20 लाख करोड़ रुपये के आत्मनिर्भर भारत अभियान से देश की अर्थव्यवस्था से लेकर गांव, गरीब और किसानों की खुशहाली का नया रास्ता निकाला है. यह तीन साल में भारत को आत्मनिर्भर बनाने का विजन है. हमारा नारा है - ‘वोकल फॉर लोकल एंड मेक इट ग्लोबल. उत्तर प्रदेश इससे काफी अधिक लाभ ले सकता है क्योंकि यहां लोकल प्रोडक्ट्स के लिए काफी संभावनाएं हैं. मुझे विश्वास है कि कोरोना हारेगा, देश जीतेगा और हम एक बार पुनः विकास के पथ पर तेज गति से आगे बढ़ेंगे.

वर्चुअल रैली में बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में जेपी नड्डा के साथ केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और संजीव वालियान मौजूद रहे, वहीं प्रदेश कार्यालय पर सीएम, प्रदेश अध्यक्ष, महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे. रैली का संचालन ब्रज क्षेत्र के प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला ने किया. वहीं स्वदेशी से स्वावलंबी भारत के संकल्प के साथ शपथ लेने के बाद पश्चिम के प्रभारी विजयबहादुर पाठक ने आभार व्यक्त किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज