Home /News /uttar-pradesh /

राजनीति में एजेंडा सेट करना महत्वपूर्ण, हमें बताना होगा कि बाकी दलों से कैसे अलग हैं?: जेपी नड्डा

राजनीति में एजेंडा सेट करना महत्वपूर्ण, हमें बताना होगा कि बाकी दलों से कैसे अलग हैं?: जेपी नड्डा

UP: लखनऊ में जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लॉक प्रमुखों को संबोधित करते बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

UP: लखनऊ में जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लॉक प्रमुखों को संबोधित करते बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

Lucknow News: ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत अध्यक्षों के सम्मेलन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जनता के बीच जाकर सरकार के काम की जानकारी देने का मंत्र दिया. उन्होंने कहा हमें लोगों को बताना होगा कि बाकी दलों से कैसे अलग हैं?

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय जेपी नड्डा (JP Nadda) शनिवार को दो दिन के यूपी दौरे पर लखनऊ (Lucknow) पहुंचे. चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर उतरने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष सीधे ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत अध्यक्षों के सम्मेलन में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे.

    अपने संबोधन में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यूपी ऋषियों की धरती है.  ऋषियों को भी नमन. गौतम बुद्ध को भी नमन मुझे यहां आने का सौभाग्य मिला. ये सिर्फ भारत में देखने को मिलता है कि बड़े देशों में यूपी अकेले चोथे पांचवे स्थान पर है. आपको यहां ये जिम्मेदारी मिली. आप सभी को बधाई. ये जीत और चुनाव के नतीजे प्रजातंत्र के दृष्टि में प्रथम चरण है, जहां आपको जीत मिली है.

    प्रजातंत्र की कार्यशैली में बड़ा फर्क आया है. एक पीएम ने कहा था कि मैं यह से 1 रुपया भेजता हूं तो आखिर में 15 पैसा व्यक्ति तक पहुंचता है. अब पूरा 100 पैसा पहुंचता है. जनता ने आपको भरोसे के साथ यहां तक भेजा है. राजनीति में एजेंडा कौन सेट करता है? ये महत्वपूर्ण है. आप लोग अपने आप राजनीतिक परिपक्वता से लैस हो.

    ‘भाजपा की वैक्सीन’ बयान को लेकर अखिलेश पर तंज

    दंगों का प्रदेश आज ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में देश में नंबर-2

    जिस उत्तर प्रदेश को पहले दंगों का प्रदेश कहते थे वो उत्तर प्रदेश आज Ease of Doing Business में देश में नंबर 2 स्थान पर खड़ा है. जेपी नड्डा ने कहा कि चर्चा होना चाहिए 2014 से पहले एग्रिकल्चर पर कितना खर्च होता था? अब उसका दोगुना खर्च होता है. हमें लोगों को बताना होगा कि बाकी दलों से कैसे अलग हैं? क्या हमें एजेंडा सेट नहीं करना चाहिए?

    2 करोड़ 80 लाख लोगों को किसान जनधन योजना का लाभ मिला. यूरिया के लिए पहले मार होती थी. अब नीम कोटेड यूरिया की वजह से कालाबाज़ारी बंद हो गयी. अमेरिका से लेकर बड़े देशों का चुनाव सोशल सेक्यूरोटी पर होता है. आपको इन तथ्यों से लेस होना पड़ेगा.

    1 रुपये देखकर हेल्थ इंश्योरेंस लें लोग, करें प्रेरित

    राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आप सभी अपने ब्लॉक में लोगों को प्रेरित करना होगा कि वो 1 रुपया देकर हेल्थ इंश्योरेंस लें. ब्लॉक प्रमुख अपने क्षेत्र में इसकी चर्चा करें. हम अंत्योदय तक पहुंचे और इसका नाम दिया सबका साथ सबका विकास. 11 करोड़ शौचालय बनाए गए . यूपी में 1 करोड़ 60 लाख शौचालय बनाये गए. आपको इस बात की चर्चा करनी चाहिए.

    उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें कहती थीं कि हमने किसानों का कर्जा माफ किया है. कुछ किसानों का एक बार कर्जा माफ करके, फिर किसानों की सुध नहीं ली जाती थी. प्रधानमंत्री मोदी जी 10 करोड़ से अधिक किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत सालाना 2,000 रुपये की तीन किश्त दे रहे हैं.

    उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना से कैसे ज़्यादा लोगों को जोड़ना है? इसको लेकर कार्य करना चाहिए. पहले यूपी का बजट था 2 लाख करोड़ लेकिन अब 5.5 लाख करोड़ यूपी का बजट हुआ.

    जाति की सियासत पर बोले…

    पहले उत्तर प्रदेश में इस जाति का राज है, उस जाति विशेष का राज है होता था, कभी देश और समाज का राज था ही नहीं. आज उत्तर प्रदेश में सबका साथ, सबका विकास को लेकर सिर्फ योगी जी की सरकार चली है.

    जेपी नड्डा ने कहा कि IMR, OMR स्वास्थ्य के पैमाने में यूपी लगातार बेहतर कार्य कर रहा है. आज इतने एक्सप्रेस वे बन रहे हैं. मोदी जी का सपना था हवाई चप्पल पहनने वाले को हवाई यात्रा करवाएंगे. वो सपना पूरा होता दिखायी दे रहा है.

    उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्षों से कहा कि पार्टी को ज़मीन पर मज़बूती देने का काम आपको करना है. आज सबका राज और सबका विश्वास. आज वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट कार्यक्रम चला. फ्लिपकार्ट और एमेजॉन के साथ अनुबंध किए गए.

    कोरोना में आंकड़े ये बताते है कि बड़े-बड़े देशों ने अपने आपको असहाय महसूस किया. इनकी आबादी यूपी के आस पास थी. भारत की आबादी 130 करोड़ थी. लेकिन मोदी जी ने देश को 3 महीने में देश को कोरोना से लड़ने के लायक़ बनाया.

    सबसे ज़्यादा टेस्टिंग यूपी में हुए. आक्सीजन की बड़ी चर्चा हुईं. पीएम मोदी ने एक सप्ताह में 3 हज़ार से बढ़ाकर 9 हज़ार मिट्रिक टन किया है. जल-थल और नभ से आक्सीजन पहुंचाया गया.

    इनपुट- अनामिका सिंह

    Tags: BJP, BJP chief JP Nadda, Lucknow news, Up chunav news, UP Election 2022, UP news updates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर