लाइव टीवी
Elec-widget

बीजेपी MP ने कहा- कलयुग में बंदर हो गए हैं अत्याचारी, सजा का हो प्रावधान

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 22, 2019, 1:02 PM IST
बीजेपी MP ने कहा- कलयुग में बंदर हो गए हैं अत्याचारी, सजा का हो प्रावधान
राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा कि कलयुग में सभी का स्वभाव बदल गया है.

हरनाथ सिंह यादव (Harnath Singh Yadav) ने कहा कि बंदरों का आतंक नगर क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक फैला हुआ है. सरकार को इस पर चिंता करते हुए उचित मार्ग निकालना चाहिए.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से बीजेपी (BJP) के राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) हरनाथ सिंह यादव (Harnath Singh Yadav) ने बंदरों के आतंक (Monkey Menace) को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने कहा, आज यह समस्या एक भयानक रूप ले चुकी है. उन्होंने कहा कि बंदरों का आतंक नगर क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक फैला हुआ है. सरकार को इस पर चिंता करते हुए उचित मार्ग निकालना चाहिए.

दरअसल, मथुरा सांसद हेमा मालिनी द्वारा गुरुवार को लोकसभा में बंदरों की समस्या को लेकर बंदर सफारी बनाने की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए यादव ने कहा, "हनुमान जी ने त्रेता युग भगवान राम की सेवा की. किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. लेकिन कलयुग में सभी जीव जंतु के चरित्र और स्वभाव में अंतर आ रहा है. बंदरों के स्वभाव में भी परिवर्तन हुआ है. अगर आदमी, आदमी को मारता है तो सजा का प्रावधान है. बंदर के लिए भी यह प्रावधान होना चाहिए. इसे धर्म से नहीं जोड़कर नहीं देखना चाहिए. कलयुग में बंदर अत्याचारी हो गए हैं. आज हर आदमी बंदरों से आतंकित है."

हेमामालिनी ने उठाया था बंदरों के आतंक का मुद्दा
बीजेपी सांसद हेमा मालिनी (MP Hema Malini) ने गुरुवार को मथुरा (Mathura) एवं वृंदावन (Vrindavan) में ‘बंदरों के आतंक’ का मुद्दा लोकसभा (Loksabha) में उठाया और कहा कि इस समस्या से लोगों को राहत देने के लिए ‘मंकी सफारी’ (Monkey Safari) बनाई जानी चाहिए. शून्यकाल (Zero Hour) के दौरान सदन में जब हेमा मालिनी ने यह मुद्दा उठाया तो कई सदस्यों ने उनकी बात का समर्थन किया और देश के कई हिस्सों में बंदरों से लोगों को परेशान होने की बात कही.

हमले में गई कई लोगों की जान
हेमा ने कहा कि तीर्थस्थलों पर बंदरों के आतंक से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है. बंदर का नाम लेने से बहुत सारे लोगों को मजाक लगेगा, लेकिन यह बहुत गंभीर मुद्दा है. उन्होंने कहा कि मथुरा और वृंदावन में रहने वाले लोग बहुत परेशान हैं. बंदर लोगों पर हमले कर रहे हैं. कुछ लोगों की जान भी चली गई है. हेमा ने कहा कि सरकार को इस समस्या का समाधान करना चाहिए. कोई ‘मंकी सफारी’ बनानी चाहिए ताकि लोग भी सुरक्षित रहें और बंदर भी सुरक्षित रहें.

(इनपुट: राजीव तिवारी)
Loading...


ये भी पढ़ें: हेमा मालिनी ने लोकसभा में उठाया बंदरों का मुद्दा, चिराग पासवान बोले- सरकार उठाए कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 12:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com