Assembly Banner 2021

UP News: पंचायत चुनाव के लिए BJP ने किया प्रत्याशियों के नाम की घोषणा, देखें पूरी लिस्ट

पंचायत चुनाव के लिए BJP ने किया 1600 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा (file photo)

पंचायत चुनाव के लिए BJP ने किया 1600 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा (file photo)

पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने कहा है कि हमारी सरकार ने जनता के लिए काम किया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election 2021) के लिए सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट चुके हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 1600 जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. सूची में यूपी के सभी जिलों के प्रत्याशियों का नाम है. सभी जिलों के लिए अलग- अलग सूची जारी हुई है. बता दें प्रदेश में कुल 3051 जिला पंचायत सदस्य पद हैं, जिनके लिए चार चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण में जिला पंचायत के 780 पदों के लिए तो दूसरे चरण के लिए 788 पदों के लिए अलग-अलग राजनीतिक दलों के लोग चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे. बताया जा रहा है कि आज देर शाम तक बाकी जिलों के प्रत्याशियों की सूची भाजपा जारी कर सकती है.

पहले दो चरण के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हुई है. पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने कहा है कि हमारी सरकार ने जनता के लिए काम किया है. हम सरकार के चार साल की उपलब्धियों को लेकर जमीन पर पहुंचे हैं जिसपर लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है. बीजेपी पंचायत से पार्लियामेंट तक का चुनाव जनता के शुभेच्छाओं से लड़ती है और हम जीतते हैं. इस चुनाव को भी जीतेंगे. पहले चरण के चुनाव के लिए 3 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. वहीं दूसरे चरण के लिए 7 अप्रैल से शुरू होगा.

BJP ने जारी की पहली सूची
BJP ने जारी की पहली सूची




जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की सूची
जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की सूची

प्रत्याशियों की सूची
प्रत्याशियों की सूची


1600 प्रत्याशियों की पहली सूची
1600 प्रत्याशियों की पहली सूची


पहले चरण के लिए मतदान 15 अप्रैल को होगा, वहीं 19 अप्रैल को दूसरे चरण को चुनाव होगा. तीसरे और चौथे चरण के चुनाव के लिए पार्टी के नेता फिर बैठेंगे. तीसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को और चौथे चरण का चुनाव 29 अप्रैल को होगा. सभी चरणों में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. मतगणना 2 मई को होगी. राजनीतिक दलों के लिए ये चुनाव खाास है क्योंकि इस चुनाव में प्रदेश की प्रमुख विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी और AIMIM भी अपनी किस्मत आजमा रही है. वहीं बीजेपी अपनी तैयारियां मिशन 2022 को ध्यान में रखकर कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज