होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /BJP ने जारी की नई लिस्ट, अखिलेश के खिलाफ निरहुआ तो सोनिया को टक्कर देंगे दिनेश प्रताप

BJP ने जारी की नई लिस्ट, अखिलेश के खिलाफ निरहुआ तो सोनिया को टक्कर देंगे दिनेश प्रताप

निरहुआ और अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

निरहुआ और अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

BJP ने उत्तर प्रदेश के लिए 5 प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की है. इनमें फिरोजाबाद, मैनपुरी, रायबरेली, आजमगढ़ और मछलीशहर ...अधिक पढ़ें

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में पांच प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की है. इनमें फिरोजाबाद, मैनपुरी, रायबरेली, आजमगढ़ और मछलीशहर सीट शामिल हैं. आजमगढ़ से भोजपुरी गायक दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को चुनौती देंगे. वहीं, रायबरेली सीट से बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है. वह सोनिया गांधी को चुनौती देंगे.

    भाजपा ने महाराष्‍ट्र की एक सीट के लिए भी प्रत्याशी की घोषणा की है. बीजेपी ने उत्तर-पूर्व मुंबई से मनोज कोटक को टिकट देने का ऐलान किया है. बताया जाता है कि शिवसेना से विवाद के चलते बीजेपी ने किरीट सोमैया को उत्तर-पूर्व मुंबई से न उतारने का फैसला किया.

    16वीं लिस्ट में सोनिया-मुलायम के खिलाफ भी उम्मीदवार
    बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रत्याशियों की 16वीं लिस्ट जारी कर दी है. उम्मीदवारों की नई सूची में रायबरेली और मैनपुरी से भी प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं. बता दें कि रायबरेली से सोनिया गांधी तो मैनपुरी से सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव चुनाव मैदान में हैं. ऐसे में बीजेपी ने सोनिया गांधी और मुलायम सिंह यादव के खिलाफ भी प्रत्याशी उतार दिए हैं. सोनिया गांधी के खिलाफ बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, मैनपुरी से प्रेम सिंह शाक्य मुलायम सिंह यादव को चुनौती देंगे. बीजेपी ने इसके अलावा इस बार के चुनावी समर में अखाड़ा बने फिरोजाबाद से भी उम्मीदवार उतार दिए हैं. भाजपा ने इस सीट से चंद्र सिंह जादौं को टिकट दिया है. बता दें कि इस सीट पर रिश्ते में चाचा-भतीजा शिवपाल यादव और अक्षय पहले से ही चुनाव मैदान में हैं.

    आजमगढ़ का मुकाबला होगा दिलचस्प
    बीजेपी ने आजमगढ़ से भी उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर दी है. इस सीट से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बीजेपी ने इस सीट से लोकप्रिय भोजपुरी गायक दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को उतारने का फैसला किया है. इसके अलावा बीजेपी ने मछलीशहर (आरक्षित) सीट से वीपी. सरोज को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया है.

    ये भी पढ़ें- 

    कांग्रेस के घोषणापत्र पर CM योगी का हमला, कहा-पार्टी में शहरी नक्सलियों की घुसपैठ

    लोकसभा चुनाव बाद बदल जाएगा इलाहाबाद जंक्शन का नाम

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Azamgarh S24p69, BJP, Firozabad S24p20, Lok sabha elections 2019, Mainpuri S24p21, Nirahua, Rae Bareli S24p36, Uttar Pradesh Lok Sabha Elections 2019, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें