सपा-बसपा की वजह से यूपी में पनपे भूमाफिया, कब्जाई गरीबों की जमीन: बीजेपी

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की पूर्ववर्ती सरकारों पर आरोप लगाया है.

भाषा
Updated: July 23, 2019, 5:31 PM IST
सपा-बसपा की वजह से यूपी में पनपे भूमाफिया, कब्जाई गरीबों की जमीन: बीजेपी
बीजेपी ने मंगलवार को कहा कि सपा-बसपा की सरकारों में गरीबों की जमीनों पर कब्जा करने की नीति के कारण गली-गली में भूमाफिया पनप गए थे.
भाषा
Updated: July 23, 2019, 5:31 PM IST
उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की पूर्ववर्ती सरकारों पर आरोप लगाया है. बीजेपी ने मंगलवार को कहा कि सपा-बसपा की सरकारों में गरीबों की जमीनों पर कब्जा करने की नीति के कारण गली-गली में भूमाफिया पनप गए थे और इसकी तस्दीक राजस्व विभाग के भूमाफिया पोर्टल से की जा सकती है. पार्टी ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार भूमाफियाओं पर कहर बनकर टूट रही है.

बड़े भूमाफियाओं को भेजा जेल
बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि मार्च 2017 में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से प्रदेश में जमीनों को अवैध ढंग से कब्जाने की कुल 2.64 लाख शिकायतें दर्ज की गई थीं. अभियान चलाकर इन शिकायतों का 90 फीसदी निस्तारण किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि खास बात यह है कि 160 भूमाफियाओं को जेल में भेजा गया है.

आजम और अतीक पर कार्रवाई का जिक्र

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना किसी दबाव के बड़े भूमाफियाओं पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दे रखा है. यही वजह है कि जांच में दोषी पाए गए सपा के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान पर भी कार्रवाई हुई है. प्रयागराज के सबसे बड़े भूमाफिया अतीक अहमद से कब्जे से जमीनें छुड़वाई गई हैं.

सपा-बसपा ने दी भूमाफियों को खुली छूट
उन्होंने कहा कि यह कुछ ऐसे मामले हैं जिन्हें पिछली सरकारों में जमीन पर कब्जा करने की खुली छूट मिली हुई थी. मुख्यमंत्री स्वयं प्रदेश में भूमाफियाओं पर हो रही कार्रवाई की निगरानी कर रहे हैं.
Loading...

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने हर जिले में भूमाफियाओं की सूची बनाकर उन पर एक समयसीमा के भीतर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दे रखा है. यह पहली बार है कि जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर 22 हजार से अधिक राजस्व के मामले दर्ज हुए हैं.
ये भी पढ़ें:

BHU के रेजिडेंट डॉक्टर की हड़ताल, दर-दर भटक रहे मरीज

मेरठ: SSP ऑफिस के पास दिनदहाड़े महिला की गोली मारकर हत्या
First published: July 23, 2019, 5:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...