लाइव टीवी

BJP सासंद सावित्री बाई फुले और सपा नेता राकेश सचान कांग्रेस में शामिल
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 2, 2019, 9:08 PM IST
BJP सासंद सावित्री बाई फुले और सपा नेता राकेश सचान कांग्रेस में शामिल
बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले और सपा नेता राकेश सचान कांग्रेस में शामिल

शनिवार को बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले और सपा नेता राकेश सचान कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए.

  • Share this:
शनिवार को बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. राहुल और प्रियंका को मौजूदगी में सावित्री ने कांग्रेस का दमान थामा. फिलहाल सावित्री बाई फुले बहराइच से बीजेपी सांसद है. सावित्री बाई फुले के साथ-साथ फतेहपुर से समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद राकेश सचान ने भी कांग्रेस ज्वाइन कर ली है.

सावित्री बाई फुले पिछले काफी दिनों से बीजेपी पर बहुजन समाज की अनदेखी का आरोपी लगा रही थी. उनका कहना था कि 'बीजेपी के 4 सालों में बहुजन समाज का कोई भला नहीं हुआ है. जब तक भारत का संविधान पूरी तरह से लागू नहीं होगा, तब तक नहीं होगा बहुजन समाज का उत्थान नहीं हो पाएगा'. इन्हीं मांगों के चलते सावित्री बाई ने दिसंबर 2018 में बीजेपी छोड़ दी थी.





वहीं फतेहपुर से समाजवादी पार्टी से सांसद रहे राकेश सचान भी सपा-बसपा गठबंधन से खासे नाराज चल रहे थे.  उन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कई आरोप भी लगाए थे. उनका कहा था कि अखिलेश ने गठबंधन करके समाजवादी पार्टी को लगभग समाप्त कर दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 2, 2019, 9:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading