Home /News /uttar-pradesh /

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे भ्रष्टाचार का 'अखिलेश मॉडल' है: बीजेपी

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे भ्रष्टाचार का 'अखिलेश मॉडल' है: बीजेपी

आगरा एक्सप्रेस वे पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव. Photo: News 18

आगरा एक्सप्रेस वे पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव. Photo: News 18

प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि जांच में यह बात सामने आ रही है कि अखिलेश यादव के चहेते आईएएस अफसर जुहैर बिन सगीर ने आगरा में डीएम रहते हुए किस तरह घपला किया.

    भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे से बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश याद अपनी जागीर समझ बैठे हैं. ऐसा इसलिए कि इसी एक्सप्रेस-वे के जरिए अखिलेश यादव ने अपनी सरकार के दौरान जमकर भ्रष्टाचार किया. अपने चहेतों को न केवल जमीनें बांटी बल्कि ऊंची दर पर इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण कर जमकर भ्रष्टाचार किया.

    प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि अब जांच में यह बात सामने आ रही है कि अखिलेश यादव के चहेते आईएएस अफसर जुहैर बिन सगीर ने आगरा में डीएम रहते हुए किस तरह घपला किया. उन्होंने जिस तरह आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन के अधिग्रहण से पहले अपने संबधियों को जमीन खरिदवाई. उसके बाद उसी जमीन का अधिग्रहण किया. यह बगैर अखिलेश यादव की सहमति के बिना नहीं हुआ होगा.

    डॉ चंद्रमोहन ने कहा कि जांच में यह जरूर सामने आएगा कि आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे के लिए किसानों की जमीन को कौड़ियों के दाम खरीदकर सपा नेताओं और उनके परिजनों ने उसी जमीन को दोबारा महंगे दामों पर सरकार को बेच दिया.

    प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे भ्रष्टाचार का अखिलेश यादव मॉडल है. इसी भ्रष्टाचार से लोगों का ध्यान हटाने के लिए अखिलेश यादव और उनके चहेते नेता हर वक्त आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस पर ही मंडराया करते हैँ. उसी की फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. ऐसा इसलिए कि इन लोगों को मालूम था कि एक न एक दिन आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के भ्रष्टाचार की पोल खुलेगी. इसके बाद वह इस पर सरकार को राजनीति करने का झूठा आरोप लगा देंगे.

    डॉ चन्द्रमोहन ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार 350 किलोमीटर लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे 12000 करोड़ रुपए में बनाने जा रही है, जबकि अखिलेश यादव की सरकार ने 302 किलोमीटर लंबा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे 15 हजार करोड़ से अधिक की लागत से भी अधूरा ही तैयार कराया गया था. इस एक्सप्रेस-वे के लिए न केवल जमीन अधिक दाम पर खरीदी गई बल्कि चहेतों को अलग-अलग ठेके भी दिए गए जिससे सड़क की गुणवत्ता खराब हुई.

    भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का मंत्र लेकर चल रही बीजेपी सरकार जनता के पैसे की लूट करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी. यही वजह है कि खुद को फंसता देख विपक्षी नेता इन दिनों बौखलाए हुए हैं और बीजेपी सरकार के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: 

    PHOTOS: सड़क पर आया 12 फीट लंबा अजगर, पकड़ने गए सिपाही पर कुछ इस तरह लपका

    बाराबंकी: बीसीजी टीका लगने के बाद मासूम की मौत से हड़कंप, पल्ला झाड़ने में जुटा स्वास्थ्य महकमा

    यूपी के इन 3 लाख छात्रों के लिए खुशखबरी, मिलेगा राज्य स्तरीय NSS पुरस्कार

    दुर्गा प्रतिमा विसर्जन में हिंसा मामले में गोंडा और बहराइच पुलिस कप्तानों को नोटिस

    समन्वय बैठक: मोहन भागवत के राम मंदिर और हिंदुत्व एजेंडे पर चलेंगे संघ, सरकार और संगठन

    BJP अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक: ...जब बुक्कल नवाब कर गए अयोध्या में मस्जिद निर्माण की बात

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Akhilesh yadav, BJP, Lucknow news, Uttar Pradesh Politics, Uttarpradesh news, लखनऊ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर