लखनऊ: बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र सहित कई का नाम वोटरलिस्ट से गायब
Lucknow News in Hindi

लखनऊ: बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र सहित कई का नाम वोटरलिस्ट से गायब
कलराज मिश्र के इस्तीफे की वजह उनके अधिक उम्र को माना जा रहा है. पार्टी गतिविधियों में बड़ी भूमिका न होना भी इसका कारण हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक यूपी चुनाव के बाद सरकार की प्राथमिकता में प्रदेश नहीं है. कहा जा रहा है कि वो मंत्रालय को अपेक्षित गति नहीं दे पाए. सूत्रों की मानें तो वो 2019 के चुनावों के लिए प्रभावी चेहरा नहीं हैं.

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 25 जिलों में वोटिंग जारी है. इस बीच कई जगह से वोटरलिस्ट में गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 25 जिलों में वोटिंग जारी है. इस बीच कई जगह से वोटरलिस्ट में गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं. कई जगह से दिग्गज नेताओं के नाम भी वोटर लिस्ट से गायब मिल रहे हैं. इसी क्रम में बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र का नाम भी जुड़ गया है.

सुबह वोट डालने गए पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र का वोटरलिस्ट में नाम ही गायब मिला. इस कारण वह मतदान नहीं कर सके. कुछ समय पोलिंग स्टेशन रुकने के बाद कलरा​ज मिश्र बिना मतदान किए ही रायबरेली रवाना हो गए.

बता दें कि 2012 के निकाय चुनाव में कलराज मिश्र ने यहां से मतदान किया था. यही नहीं 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने मतदान किया था. ऐसे में वोटरलिस्ट से अचानक नाम गायब हो जाना, व्यवस्था पर सवाल उठा रहा है.



उधर वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रस्तावक रहे वीरभद्र निषाद का नाम भी वोटर लिस्ट से गायब होने की खबर है.
इसके अलावा लखनऊ में कई जगह से वोटर लिस्ट में नाम न होने की दर्ज़नों शिकायतें आ रही हैं. यहां गोमतीनगर के विशाल खंड के 17 घरों में किसी का नाम लिस्ट में नहीं है. जानकारी के अनुसार 1/405 से 1/422 में से किसी का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है. पता चला कि पूर्व मुख्यमंत्री के ओएसडी जैनेंद्र सिंह का नाम भी वोटर लिस्ट से नदारद है. नाम न होने के कारण वार्ड 45 के बूथ संख्या 871 में अफरातफरी का माहौल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading