Assembly Banner 2021

UP: पंचायत चुनाव से पहले लखनऊ में होगी BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, नड्डा भी रहेंगे मौजूद

पंचायत चुनाव से पहले लखनऊ में होगी BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक (File photo)

पंचायत चुनाव से पहले लखनऊ में होगी BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक (File photo)

ग्राम चौपालों के माध्यम से कार्यकर्ता केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार (Yogi Government) की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ जनहित में किए गए फैसलों को जनता के बीच लेकर पहुंचेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2021, 12:42 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश पंचायत चुनावों (UP Panchayat Election) को लेकर भारतीय जनता पार्टी जमकर रणनीति बना रही है. इस बीच भाजपा (BJP) प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 13-14 मार्च को राजधानी लखनऊ में होगी. जानकारी के मुताबिक, बैठक में पंचायत चुनाव और 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा को लेकर रोडमैप तैयार किया जाएगा. कार्यसमिति के उद्घाटन सत्र को सीएम योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे, जबकि समापन सत्र में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित कर सकते हैं. इससे पहले प्रदेश कार्यसमिति की बैठक मेरठ में हुई थी, वहीं 2020 में ये बैठक कोरोना के संक्रमण के कारण नहीं हो सकी थी.

बीते दिनों प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक लखनऊ मुख्यालय पर हुई, जिसमें मंथन के बाद तय किया गया कि भाजपा (BJP) द्वारा पंचायत चुनाव को लेकर न सिर्फ ग्राम पंचायत स्तर पर बैठकें आयोजित की जाएगीं बल्कि ग्राम चौपालों का आयोजन करते हुए गांव-गांव में 'ग्राम संपर्क अभियान' भी चलाया जाएगा. जबकि ग्राम चौपालों के माध्यम से कार्यकर्ता केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ जनहित में किए गए फैसलों को जनता के बीच लेकर पहुंचेंगे.

यूपी पंचायत चुनाव प्रभारी ने कही यह बात
इस बैठक के दौरान यूपी पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पार्टी वार्ड स्तर पर बैठक कर रही है और अब जल्द ही गांव की डगर तक पहुंचकर लोगों को सरकार के काम के बारे में बताया जाएगा. वहीं, पंचायत चुनाव के लिए न सिर्फ भाजपा बल्कि समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस अपना पूरा जोर लगा रही हैं. इसके अलावा दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने भी पंचायत चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है. बता दें कि यूपी पंचायत चुनाव के ल‍िए मतदान बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले पूरा कराने की बात सामने आ रही है. जबकि इस बार पंचायत चुनाव चार चरणों में कराए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज