होम क्वारंटाइन हुए UP के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, कोरोना टेस्ट के लिए देंगे सैंपल
Lucknow News in Hindi

होम क्वारंटाइन हुए UP के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, कोरोना टेस्ट के लिए देंगे सैंपल
कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने किया था मेरठ मेडिकल कॉलेज का दौरा

बुधवार को मेरठ मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा जानकारी दी जाने के बाद सुरेश खन्ना ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया. खन्ना ने बताया कि प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वे होम क्वारंटाइन हुए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना (Minister Suresh Khanna) होम क्वारंटाइन हो गए हैं. वह सोमवार को मेरठ मेडिकल कॉलेज (Meerut Medical College) का निरीक्षण करने पहुंचे थे. वे इमरजेंसी वार्ड में जिन मरीजों से मिले थे, उनमें से तीन कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. मंत्री सुरेश खन्ना शुक्रवार को कोरोना जांच के लिए सैंपल देंगे.

बुधवार को मेरठ मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा जानकारी दी जाने के बाद सुरेश खन्ना ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया. खन्ना ने बताया कि प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वे होम क्वारंटाइन हुए हैं. वह 1 जून को मेरठ गए थे, इसलिए पांच दिन बाद 5 जून को कोरोना टेस्ट के लिए अपना सैंपल देंगे. जांच रिपोर्ट आने तक वह घर पर ही रहेंगे.

दरअसल, मंत्री ने अपने दौरे के दौरान  इमरजेंसी वार्ड में बिना हाथों में दस्ताने पहने और बिना पीपीई किट के वार्ड दाखिल हुए थे. उनके साथ कई स्थानीय भाजपा नेता भी पहुंचे हुए थे. मेरठ के कई आलाधिकारी भी मंत्री जी के निरीक्षण के दौरान पहुंचे हुए थे. मेरट कैंट के सीओ हरिमोहन भी इस दौरान ड्यूटी कर रहे थे. हालांकि तीन मरीजों की रिपोर्ट आने के बाद सीओ हरिमोहन ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है.



डीएम ने दी ये दलील



इमरजेंसी में भर्ती मरीज़ों के कोरोना पॉज़िटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमें और ज़िला प्रशासन में तो हड़कंप मचा ही हुआ है. कई पत्रकारों में भी हड़कंप है, क्योंकि यहां कई मीडियाकर्मी भी कवरेज के लिए पहुंचे हुए थे. हालांकि डीएम का कहना है कि मेडिकल की इमरजेंसी में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया था. डीएम का कहना है कि मंत्री जी भी मरीज़ों से एक निश्चित दूरी से मिले थे. लेकिन उस वक्त की तस्वीरें कुछ और ही कहानी बयां कर रही हैं. सोमवार को जब मंत्री जी निरीक्षण कर रहे थे तो मेडिकल की इमरजेंसी में अच्छी ख़ासी भीड़ थी.

ये भी पढ़ें:

60 लाख से ज्यादा लाभार्थियों के खाते में सीएम योगी भेजेंगे 1500-1500 पेंशन

UP में कोरोना के 141 नए मामले, संक्रमितों की संख्‍या हुई 8870,अब तक 230 की मौत
First published: June 4, 2020, 7:05 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading