लाइव टीवी

यूपी में बीजेपी नौजवानों पर खेलने जा रही बड़ा दांव, जिलाध्यक्षों के चुनाव में दिखेगा असर

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 15, 2019, 2:20 PM IST
यूपी में बीजेपी नौजवानों पर खेलने जा रही बड़ा दांव, जिलाध्यक्षों के चुनाव में दिखेगा असर
बीजेपी संगठन में 98 जिलाध्यक्षों का चुनाव 20 नवंबर को होना है.

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल, चुनाव प्रभारी आषुतोष टंडन सहित जिला चुनाव प्रभारी और सह जिला चुनाव प्रभारी बैठक में जिलाध्यक्षों का भविष्य तय करेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. मिशन 2022 की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में युवाओं (Youth) पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर ली है. पार्टी ने तय किया है कि इस बार जिलाध्यक्षों के चुनाव में नौजवानों को वरीयता दी जाएगी. अध्यक्ष के नाम पर आज शुक्रवार को सहमति बन जाएगी. इसके लिए बीजेपी कार्यालय पर बैठक बुलाई गई है. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल, चुनाव प्रभारी आषुतोष टंडन सहित जिला चुनाव प्रभारी और सह जिला चुनाव प्रभारी बैठक में जिलाध्यक्षों का भविष्य तय करेंगे.

20 नवंबर को होना है 98 जिलाध्यक्षों का चुनाव

बता दें बीजेपी संगठन में डेढ़ लाख से अधिक बूथ अध्यक्षों और 1918 मंडल अध्यक्षों का चुनाव हो चुका है. बता दें इस बार संगठन में 451 मंडलों की संख्या बढ़ाई गई है. वहीं चार जिले भी बढ़ा दिए गए हैं, जिसके बाद 98 जिलाध्यक्षों का चुनाव 20 नवंबर को होना है.

बीजेपी ने इसके संकेत दिए हैं कि पार्टी नौजवानों को आगे करेगी. पार्टी कार्यालय पर बैठक बुलाई गई है. बीजेपी महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बताया कि बीजेपी हमेशा संगठन में मजबूती को लेकर सुधार करती रहती है. हम युवाओं के जोश और वरिष्ठों की सोच को हमेशा तरजीह देते हैं.

पार्टी एक दक्ष टीम के साथ उतरेगी मैदान में: राकेश त्रिपाठी

भारतीय जनता पार्टी सदस्य संख्या बढ़ाने के बाद डेढ़ लाख से अधिक बूथों पर अपनी फौज तैयार कर चुकी है. वहीं मंडलअध्यक्षों की क्षेत्रवार सूची भी तैयार हो गयी है. बीजेपी के 6 क्षेत्रीय संगठन इनकी घोषणा करेंगे. वहीं प्रदेश अध्यक्ष जिलाध्यक्षों की घोषणा करेंगे. पहली बार यूपी बीजेपी 98 जिलाध्यक्षों का चुनाव करेगी. पहले 94 महानगर अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष हुआ करते थे, लेकिन इस बार चार अधिक होंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि जिम्मेदारी युवाओं की होगी. बीजेपी के युवा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी कहते हैं कि बीजेपी एक दक्ष टीम के साथ मैदान में आना चाह रही है, जो कि मिशन 2022 की जिम्मेदारी उठाएंगे.

ये भी पढ़ें:
Loading...

सरकार और जनता के सहयोग से यूपी की 10 नदियों को दिया जा रहा जीवन: सीएम योगी

50 लाख फिरौती वसूलने का प्लान हुआ फेल तो दोस्त की लाश को जलाकर नाले में बहाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 2:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...