लाइव टीवी

होली से पहले आएगी बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, यूपी में 40% सांसदों का टिकट कटना तय!

Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 12, 2019, 4:13 PM IST
होली से पहले आएगी बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, यूपी में 40% सांसदों का टिकट कटना तय!
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फाइल फोटो

कहा जा रहा है कि 11 अप्रैल को पश्चिम यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है. इन सीटों के साथ ही उन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो जाएगा जिनकी दावेदारी पहले से ही तय मानी जा रही थी.

  • Share this:
चुनाव आयोग के लोकसभा चुनाव तिथियों के ऐलान के साथ ही सभी दलों में प्रत्याशियों की घोषणा शुरू कर दी है. इसी क्रम में बीजेपी होली से पहले यानी आगामी पांच छह दिनों में देश भर में करीब 150 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. इसमें प्रथम चरण के तहत जिन लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं उन प्रत्याशियों के नाम होंगे. साथ ही वे प्रत्याशी होंगे जिनका नाम पहले से ही निश्चित माना जा रहा है.

कहा जा रहा है कि 11 अप्रैल को पश्चिम यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है. इन सीटों के साथ ही उन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो जाएगा जिनकी दावेदारी पहले से ही तय मानी जा रही थी. यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी इस बार यूपी से 40 फ़ीसदी यानी दो दर्जन के करीब सांसदों का टिकट काटने जा रही है. साथ ही इन सीटों पर नए चेहरे को उतारने की तैयारी है.

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर अंतिम फैसला होगा. पहले चरण में 11 अप्रैल के लिए 91 उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा. पार्टी हर प्रत्याशी को प्रचार के लिए कम से कम एक महीने का समय देना चाहती है. साथ ही पार्टी उन सांसदों के टिकट काटने की तैयारी में है जिनका कामकाज अच्छा नहीं रहा.

टिकट काटने की सुगबुगाहट भी मौजूदा बीजेपी सांसदों में देखने को मिल रही है. प्रयागराज से सांसद श्यामाचरण गुप्ता के बेटे ने पिता का टिकट काटे जाने पर चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर ऐसा हुआ तो वह निर्दलीय मैदान में कूद कर इसका बदला पार्टी से लेंगे. वहीं सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने कहा है कि अभी भी उनके पास करीब दस हजार ऐसे वोट हैं जो एक फोन पर उनके साथ आ जाएंगे. उधर उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने भी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय को एक पत्र लिखकर एक बार फिर टिकट की मांग की है. उन्होंने पत्र में चेतावनी के लहजे में कहा है कि अगर पार्टी कोई दूसरा निर्णय करती है तो इसके परिणाम सुखद नहीं होंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

ये भी पढ़ें:

जानिए कौन हैं मायावती के पूर्व सचिव IAS नेतरामYou Tube पर वीडियो देखकर डिलीवरी करने की कोशिश, पुलिस ने कहा संभव ही नहीं

BJP सांसद के बेटे का ऐलान, कहा- पिता की टिकट कटा तो निर्दलीय चुनाव लड़कर लूंगा बदला

अयोध्या विवाद: जिलानी की मौजूदगी में आज लखनऊ में होगी मुस्लिम पक्षकारों की अहम बैठक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2019, 4:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर