Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: मायावती बोलीं- भाजपा सरकार में यूपी में मजहब को लेकर बढ़ी असुरक्षा

UP Election 2022: मायावती बोलीं- भाजपा सरकार में यूपी में मजहब को लेकर बढ़ी असुरक्षा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है.

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati)ने भाजपा सरकार (BJP Government) पर निशाना साधा है. उन्‍होंने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश में भय, भ्रष्टाचार, भेदभाव एवं जान-माल और मजहब को लेकर असुरक्षा लगातार बढ़ रही है, जिससे लोगों में कुंठा पैदा हो रही है.' इसके साथ उन्‍होंने भाजपा पर बसपा सरकार की योजनाओं का श्रेय लेने का आरोप लगया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में आरोपों का सिलसिला जारी है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार (BJP Government) पर निशाना साधा है. उन्‍होंने आज यानी सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा के कार्यकाल में धर्म को लेकर असुरक्षा की भावना और भेदभाव बढ़ा है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश में भय, भ्रष्टाचार, भेदभाव एवं जान-माल और मजहब को लेकर असुरक्षा लगातार बढ़ रही है. इसके साथ उन्होंने कहा कि बेरोजगारी, लाखों लोगों का पलायन और खराब कानून-व्यवस्था राज्य की सबसे बड़ी समस्याएं हैं, जो लगातार बढ़ती ही जा रही हैं.

समस्याएं लोगों में पैदा कर रही कुंठा
बहुजन समाज पार्टी की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा, ‘ये समस्याएं लोगों में कुंठा पैदा कर रही हैं. समाज एवं प्रदेश पिछड़ रहा है.यह अति-दुःखद है.’

भाजपा ने यूपी कुछ नहीं किया
बसपा अध्यक्ष मायावती ने गरीबों को आवास देने की भाजपा की योजनाओं को अपना बताते हुए कहा, ‘उत्तर प्रदेश में बसपा की (पूर्ववर्ती) सरकार में लगभग ढाई लाख गरीब परिवारों को बुनियादी सुविधाओं से युक्त आवास उपलब्ध कराए गए और करीब 15 से 20 लाख मकान मुहैया कराने की तैयारी चल रही थी, लेकिन सरकार बदलने के कारण यह कार्य अधूरा रह गया और इसे ही भाजपा भुनाने का प्रयास कर रही है. इन्होंने अपना क्या किया?’

यूपी में कब-कब है वोटिंग
उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले विधानसभा चुनाव के ऐसे थे नतीजे
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

Tags: BSP chief Mayawati, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर