Home /News /uttar-pradesh /

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा पर बीजेपी का पलटवार, स्वतंत्र देव बोले- जनता इस बार शून्य पर लाने की ले चुकी है संकल्प

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा पर बीजेपी का पलटवार, स्वतंत्र देव बोले- जनता इस बार शून्य पर लाने की ले चुकी है संकल्प

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

UP Assembly Election 2022: स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि 2017 में समाजवादी पार्टी के साथ लड़ने के बाद भी जनता ने कांग्रेस को इकाई पर ला दिया था और जन सरोकारों से शून्य कांग्रेस को जनता इस बार शून्य पर लाने की प्रतिज्ञा कर चुकी है.

लखनऊ. आगामी विधानसभा चुनाव में (UP Assembly Election 2022) यूपी की सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) बाराबंकी (Barabanki) पहुंचकर पार्टी की प्रतिज्ञा यात्रा (Pratigya Yatra) को हरी झंडी दिखाई. वहीं बीजेपी (BJP) ने इसे ढोंग  करार दिया है. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने कहा कि कांग्रेस चाहे जिस प्रतिज्ञा का ढोंग करे, जनता उसके कुकर्मों के चलते चार दशक पहले ही उसे सत्ता से बाहर रखने का संकल्प ले चुकी है. यही वजह है कि 2017 में समाजवादी पार्टी के साथ लड़ने के बाद भी जनता ने कांग्रेस को इकाई पर ला दिया था और जन सरोकारों से शून्य कांग्रेस को जनता इस बार शून्य पर लाने की प्रतिज्ञा कर चुकी है.

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनता जानती है कि झूठ, वादाखिलाफी, भ्रष्टाचार और परिवारवाद कांग्रेस के डीएनए का हिस्सा बन चुका है. गरीबी हटाने का वादा करने वाली कांग्रेस ने करीब पांच दशक तक राज किया लेकिन आवास, शौचालय, सड़क, रसोई गैस, बिजली कनेक्शन जैसी बुनियादी सुविधाएं तक नहीं दे सकी. इस अवधि में भ्रष्टाचार और लूट के नए रिकॉर्ड जरूर कायम किया है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इससे अधिक हास्यास्पद क्या हो सकता है कि जिस पार्टी की मुखिया की कुर्सी मां-बेटा, बेटी के लिए आजीवन आरक्षित हो वह महिलाओं के लिए आरक्षण का झूठ और भ्रम फैला रहे हैं.

महिला आरक्षण को लेकर कही ये बात
स्वतंत्र देव ने कहा कि जिनके पिता ने प्रधानमंत्री रहते हुए तुष्टिकरण की राजनीति के चलते देश की करोड़ों मुस्लिम महिलाओं के हित में लिए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलट डाला, जिनकी पार्टी के शासित राजस्थान, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अपराध के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं, उनके सुरक्षा व संरक्षा के वादों पर जनता कैसे विश्वास करेगी। आज संसद से लेकर विधानसभा तक सबसे अधिक महिला विधायक बीजेपी की हैं. यूपी में पंचायत चुनाव में 33% आरक्षण है, लेकिन करीब 50% महिलाएं पंचायत में चुनी गई हैं.

Tags: Priyanka gandhi, Swatantra dev singh, UP Assembly Election 2022, UP Assembly Elections 2022, Up news in hindi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर