लाइव टीवी

भूखों को भोजन कराना बीजेपी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी: विजयबहादुर पाठक
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 1, 2020, 6:50 PM IST
भूखों को भोजन कराना बीजेपी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी: विजयबहादुर पाठक
भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश इकाई ने जरुरतमंदों की मदद के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) के निर्देश पर गरीब और अभावग्रस्त परिवारों को जिन्हें COVID-19 के संक्रमण से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन (Lockdown) के चलते परेशानी हो रही है. ऐसा कोई भी परिवार भूखा न रहे, इसके लिए पार्टी ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. जहां कोई भी जरुरतमंद पार्टी मुख्यालय के नंबर 0522-2200187 पर सीधे संपर्क कर सकता है.

  • Share this:
लखनऊ. महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. संकट के इस समय में सरकार व प्रशासन पूरी मुस्तैदी से लोगों की मदद में जुटे हुए हैं. लेकिन सबसे बड़ी समस्या दिहाड़ी मजदूरों, रिक्शा चालकों, रोज कमाने-खाने वाले लोगों के सामने है. हालांकि ऐसे में सरकार व स्वयंसेवी संस्थाएं उनकी हर संभव मदद करने की कोशिश कर रही हैं. इन हालातों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश बीजेपी (BJP) ने भी संगठन स्तर पर पूरे प्रदेश के लिए एक विशेष योजना तैयार की है, जिसके तहत बूथ स्तर पर जरुरतमंदों की मदद की जाएगी.

हेल्पलाइन नंबर पर मदद के लिए कर सकते हैं संपर्क
यूपी के भाजपा महामंत्री विजयबहादुर पाठक (Vijay Bahadur Pathak) ने बताया कि उत्तर प्रदेश के गरीब और अभावग्रस्त परिवारों को लॉकडाउन की अवधि में परेशानी हो रही है. ऐसे में कोई भी परिवार में भूखा न रहे, इसके लिए यूपी बीजेपी ने तैयारी की है. बूथ स्तर तक भाजपा द्वारा जरूरतमंदों की मदद की जाएगी. विजयबहादुर पाठक ने कहा कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) के आह्वान पर प्रदेश में इस दिशा में काम हो रहा है. उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रदेश के डेढ़ लाख से अधिक बूथों पर मंडल अध्यक्ष संपर्क कर रहे हैं. हर बूथ पर पांच से दस लोगों की टीम तैयार की जा रही है, जो यह सुनिश्चित करेगी कि कोई भी व्यक्ति प्रदेश में भोजन के बिना न रहे. इसके लिए अभावग्रस्त लोगों को सूचीबद्ध करने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संगठन के कार्यकर्ता निभा रहे हैं. उन्होंने कहा भूखों को भोजन कराना बीजेपी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है. इसके लिए पार्टी ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. जहां कोई भी जरुरतमंद पार्टी मुख्यालय के नंबर 0522-2200187 पर संपर्क कर सकता है.

प्रदेश मुख्यालय पर इस पूरे अभियान के लिए एक समन्वय समिति बनाई गई है जो क्षेत्र व जिला स्तर पर लगातार संपर्क में रहेगी और किसी तरह की कठिनाई आने पर हर संभव मदद भी करेगी. पार्टी के राज्य मुख्यालय से प्रदेश मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित अवध और कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के साथ समन्वय का कार्य करेंगे. जबकि सह मुख्यालय प्रभारी चौधरी, लक्ष्मण सिंह गोरखपुर और काशी क्षेत्र तथा अतुल अवस्थी पश्चिम और ब्रज क्षेत्र के पार्टी संगठन के साथ समन्वय स्थापित कर जरुरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने का कार्य करेंगे. क्षेत्रीय स्तर पर कानपूर में क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह, पश्चिम में अश्विनी त्यागी, काशी में महेश श्रीवास्तव, अवध में सुरेश तिवारी और गोरखपुर में पार्टी क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह समन्वय समिति के साथ जिला स्तर पर संवाद स्थापित कर यह सुनिश्चित करेंगे.



ये भी पढ़ें- COVID-19: नोएडा में 24 घंटे में आए कोरोना के 7 नए मामले, यूपी में आंकड़ा 116 पर पहुंचा


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 6:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading