आर्टिकल 370 का सच बताने के लिए जन जागरण अभियान चलाएगी पार्टी: स्वतंत्र देव

आर्टिकल 370 (Article 370) पर उठाए गए अपने बड़े कदम के बाद अब बीजेपी इसे लेकर लोगों के बीच जाने के मूड में है.

भाषा
Updated: September 5, 2019, 10:05 PM IST
आर्टिकल 370 का सच बताने के लिए जन जागरण अभियान चलाएगी पार्टी: स्वतंत्र देव
यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी आर्टिकल 370 के जन्म से लेकर उसके अंत तक का इतिहास लेकर जनता के बीच जाएगी.
भाषा
Updated: September 5, 2019, 10:05 PM IST
लखनऊ. आर्टिकल 370 (Article 370) पर उठाए गए अपने बड़े कदम के बाद अब बीजेपी इसे लेकर लोगों के बीच जाने के मूड में है. यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh)
ने कहा है कि उनकी पार्टी आर्टिकल 370 के जन्म से लेकर उसके अंत तक का इतिहास लेकर जनता के बीच जाएगी.

पीएम और गृहमंत्री ने किया ऐतिहासिक काम
पार्टी के राज्य मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय एकता अभियान की बैठक में कहा कि आगामी दिनों में बीजेपी जनजागरण, संपर्क अभियान, सेवा सप्ताह तथा पदयात्रा कार्यक्रमों के माध्यम से जनता के बीच पहुंचेगी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ और प्रयागराज की बड़ी सभाओं में राष्ट्रीय नेता आर्टिकल 370 का सच लेकर जनता के बीच जाएंगे. उन्होंने कहा कि कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35ए समाप्त कर पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने महान कार्य किया है.

मुखर्जी का सपना पूरा हुआ
सिंह ने कहा, 'एक देश, एक विधान और एक निशान का संकल्प लेकर अपने प्राणों का बलिदान देने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना आज पूरा हुआ है. संगठन पुनर्गठन के साथ 370 की वास्तविकता भी हमें जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करना है.' वहीं बंसल ने बैठक में कहा कि देश आगे बढ़ रहा है और इसके साथ ही कश्मीर भी आगे बढ़े, इसके लिए अनुच्छेद 370 व 35ए को समाप्त करना जरूरी था.

भ्रष्टाचार का केंद्र बना था कश्मीर
Loading...

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के कारण कश्मीर भ्रष्टाचार का केन्द्र बन गया था. कश्मीर में अनुसूचित और पिछड़ी जाति के लोग अपने अधिकारों से वंचित थे. केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ वहां की जनता को नहीं मिल पा रहा था और अनुच्छेद 370 की आड़ में अलगाववाद को हवा देकर देश को कमजोर करने की साजिशें निरंतर हो रही थीं.
ये भी पढ़ें:

यूपी में गर्माया NRC का मुद्दा, मेरठ के नायब शहर काज़ी बोले- लागू करने की कोई जरूरत नहीं

यूपी विधानसभा उपचुनावों के लिए भी बीजेपी को PM नरेंद्र मोदी का सहारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 10:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...