Home /News /uttar-pradesh /

UP: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में BJP का पलड़ा भारी, इटावा छोड़ कई जिलों में निर्विरोध जीत

UP: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में BJP का पलड़ा भारी, इटावा छोड़ कई जिलों में निर्विरोध जीत

 जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में BJP का पलड़ा दिख रहा भारी (सांकेतिक तस्वीर)

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में BJP का पलड़ा दिख रहा भारी (सांकेतिक तस्वीर)

हालांकि औपचारिक ऐलान होना अभी बाकी है. वैसे तो राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) की ओर से अभी ये डेटा जारी नहीं किया गया है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष (District Panchayat President)पद पर नामांकन खत्म हो गया है. इसी के साथ ये तस्वीर निकलकर सामने आ गयी है कि अभी की स्थिति में सत्ताधारी दल भाजपा (BJP) का पलड़ा भारी दिख रहा है. नामांकन की समय सीमा खत्म होने के बाद ये पता चल गया है कि कितने जिलों में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ किसी ने नामांकन नहीं किया. इससे ये साफ हो गया है कि इन जिलों में भाजपा प्रत्याशी की जीत हो गयी है. हालांकि औपचारिक ऐलान होना अभी बाकी है. वैसे तो राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से अभी ये डेटा जारी नहीं किया गया है कि किस जिले में कुल कितने नामांकन पत्र दाखिल किये गये हैं. लेकिन न्यूज़ 18 की टीम ने इससे पहले ही आंकड़े जमा किये हैं.

खबर लिखे जाने तक ये पता चला कि 14 सीटों पर सिर्फ एक ही नामांकन किया गया है. यानी 14 के 14 सभी निर्विरोध निर्वाचित हो जायेंगे. इसमें इटावा की सीट सपा के खाते में जबकि बाकी 13 पर भाजपा प्रत्याशी की जीत तय मानी जा रही है. 1-झांसी -भाजपा के पवन गौतम निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष चुने गए, 2- श्रावस्ती में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा का प्रत्याशी हुआ निर्विरोध, 3- गोंडा- भाजपा समर्थित प्रत्याशी घनश्याम मिश्र का निर्विरोध चुना जाना तय, 4- गाजियाबाद- जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बीजेपी प्रत्याशी ममता त्यागी का निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है.

UP: सपा प्रत्याशियों को रोकने पर भड़के अखिलेश यादव, कहा- हारी हुई भाजपा का चुनाव जीतने का नया प्रशासनिक हथकंडा

5- अमरोहा- सपा से शकीना बेगम का पर्चा हुआ खारिज, 6- गौतमबुद्ध नगर- अमित चौधरी का निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष बनना तय, 7- बलरामपुर- 21 साल की आरती तिवारी का निर्विरोध चुना जाना तय, 8- इटावा- समाजवादी गढ़ में एक बार फिर से जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर मुलायम परिवार का कब्जा, 9- गोरखपुर- सीएम योगी के गढ़ में बीजेपी की जीत तय, जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी साधना सिंह के अलावा और किसी ने नहीं भरा पर्चा, 10- ललितपुर- बीजेपी के प्रत्याशी के तौर पर कैलाश नारायण निरंजन का निर्विरोध निर्वाचन होना तय.

BJP समर्थित मनोज राय निर्विरोध जीते
11- मुरादाबाद- भाजपा उम्मीदवार का जीत का रास्ता हुआ साफ़, 12- आगरा- भाजपा की मंजू भदौरिया के निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ़, 13- चित्रकूट- जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिये भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अशोक जाटव का निर्विरोध चुना जाना तय, 14- मऊ - BJP समर्थित मनोज राय का निर्विरोध तय. हालांकि अभी से सपा के नेता शिकायत करने लगे हैं कि उनके प्रत्याशियों को जिला प्रशासन ने नामांकन दाखिल ही नहीं करने दिया.

Tags: BJP, District Panchayat President Election, Lucknow news, Samajwadi party, UP news, Up news in hindi, UP politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर