Home /News /uttar-pradesh /

UP News: 7 जुलाई को लखनऊ में होने वाली BJP वर्किंग कमेटी की बैठक स्थगित, ये रही वजह

UP News: 7 जुलाई को लखनऊ में होने वाली BJP वर्किंग कमेटी की बैठक स्थगित, ये रही वजह

 7 जुलाई को लखनऊ में होने वाली BJP वर्किंग कमेटी की बैठक स्थगित(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

7 जुलाई को लखनऊ में होने वाली BJP वर्किंग कमेटी की बैठक स्थगित(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

बता दें कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की प्लानिंग से पहले संगठन का विस्तार किया गया. जिसमें उत्तर प्रदेश में पूर्व आईएएस (Former IAS) एके शर्मा को तो बीजेपी (BJP) का प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया गया.

लखनऊ. बीजेपी (BJP) प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 7 जुलाई को प्रस्तावित थी, लेकिन इस बैठक को स्थगित कर दी गई है. कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) द्वारा किया जाना था. चर्चा ये है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार भी कार्यक्रम स्थगित होने का कारण हो सकता है. 6 जुलाई को पार्टी कार्यालय पर प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होनी थी. प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों की बैठक भी नहीं होगी. क्षेत्रीय अध्यक्षों की बैठक प्रदेश कार्यालय में होगी. प्रदेश कार्यसमिति क्यों स्थगित हुई, इसपर कोई नहीं बोल रहा है.

गौरतलब है कि मार्च में दो साल के बाद एकदिवसीय कार्यसमिति हुई थी. आयोजन लखनऊ में हुआ था जिसका उद्घाटन राजनाथ सिंह ने किया था. पिछली कार्यसमिति की बैठक मे पंचायत चुनाव को लेकर मंथन हुआ था. इस बार की बैठक में मिशन 2022 को लेकर मंथन की तैयारी है. जल्द ही बैठक की दूसरी तिथि निर्धारित की जाएगी. बता दें कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की प्लानिंग से पहले संगठन का विस्तार किया गया. जिसमें उत्तर प्रदेश में पूर्व आईएएस एके शर्मा को तो बीजेपी का प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया गया, इसके अलावा भी कई पदों पर नए चेहरों को मौका दिया गया है.

Gorakhpur News: सीएम योगी बोले- कई गुना स्पीड से काम करती है डबल इंजन की सरकार

अर्चना मिश्रा और अमित बाल्मीकि को प्रदेश मंत्री बनाया गया है. प्रदेश अध्यक्ष ने प्रांशुदत्त द्विवेदी (फर्रूखाबाद) को भाजपा युवा मोर्चा, राज्यसभा सांसद गीताशाक्य (औरैया) को महिला मोर्चा, कामेश्वर सिंह (गोरखपुर) को किसान मोर्चा, नरेन्द्र कश्यप पूर्व सांसद (गाजियाबाद) को पिछड़ा वर्ग मोर्चा, सांसद कौशल किशोर को अनुसूचित जाति मोर्चा, संजय गोण्ड (गोरखपुर) को अनुसूचित जनजाति मोर्चा व कुंवर बासित अली (मेरठ) को अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया है. इससे पहले मार्च मे कार्यसमिति की एकदिवसीय बैठक लखनऊ में हुई थी, जिसमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हिस्सा लिया था. इस बार भी एकदिवसीय वर्चुअल बैठक करने की तैयारी है, जिसमें केंद्रीय नेता द्वारा कार्यसमिति का उद्घाटन या समापन किया जाएगा.

Tags: BJP, Bjp president jp nadda, CM Yogi, Lucknow news, Swatantra dev singh, Up news in hindi, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर