एसिड अटैक पीड़िताओं के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगी बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (file photo)
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (file photo)

आपको बता दें कि एसिड अटैक पीड़िताओं की मदद के लिए साल 2016 में लखनऊ में शीरोज कैफै की शुरुआत हुई थी. फिलहाल यहां 12 एसिड सर्वाइवर काम कर रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2020, 2:56 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) 5 जनवरी को लखनऊ (Lucknow) के गोमती नगर में स्थित 'शीरोज' कैफे में एसिड अटैक पीड़िताओं के साथ अपना 34वां जन्मदिन मनाएंगी. संस्था के संचालक आशीष शुक्ला ने न्यूज18 से बातचीत में बताया कि दीपिका पादुकोण रविवार को दोपहर 3 बजे शीरोज कैफे पहुंचेंगी. उन्होंने बताया कि वह एसिड अटैक पीड़िताओं के साथ मुलाकात करेंगे. मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत के बाद मुम्बई के लिए रवाना हो जाएंगी. दरअसल एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर बनी दीपिका की फिल्म 'छपाक' 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है.

आपको बता दें कि एसिड अटैक पीड़िताओं की मदद के लिए साल 2016 में लखनऊ में शीरोज कैफै की शुरुआत हुई थी. फिलहाल यहां 12 एसिड सर्वाइवर काम कर रही हैं. 'हीरो' की तर्ज पर बने इस 'शीरोज' कैफे को राष्ट्रपति से भी अवार्ड मिल चुका है. लखनऊ में शेरोज हैंगआउट कैफे की तर्ज पर 2016 में खोला गया था. उस समय दो साल का कॉन्ट्रैक्ट छांव फाउंडेशन के साथ हुआ था. इसमें 12 सरवाइवर काम करती हैं, जिनका वेतन महिला कल्याण निगम की ओर से दिया जाता है.

छांव फाउंडेशन के निदेशक आशीष शुक्ला का कहना है कि हम नॉन प्रॉफिटेबल संस्था हैं. इस कैफे को चलाने वाली संस्था छांव के संचालक आशीष शुक्ला ने बताया कि यह कैफे एसिड पीड़िताओं के लिए सम्मान के साथ जिंदगी जीने का जरिया है.



ये भी पढ़ें:
झांसी में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से दबे 15 मजदूर, 5 की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज