• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: लखनऊ के प्राचीन हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, गिरफ्तार मुजाहिदों को छोड़ने की मांग

UP: लखनऊ के प्राचीन हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, गिरफ्तार मुजाहिदों को छोड़ने की मांग

UP: लखनऊ के प्राचीन हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी (सांकेतिक फोटो)

UP: लखनऊ के प्राचीन हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी (सांकेतिक फोटो)

Lucknow News: लखनऊ के प्राचीन मंदिर को उड़ाने की धमकी का पत्र रजिस्टर्ड डाक से मिला है. RSS कार्यालय और संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी दी धमकी. एटीएस और क्राइम ब्रांच की टीम कर रही पड़ताल.

  • Share this:

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के प्राचीन हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई. रजिस्टर्ड डाक से शुक्रवार शाम मंदिर परिसर में जब धमकी भरा खत मिला तो वहां हड़कंप मच गया. मंदिर के व्यवस्थापक ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी. मामले की संवदेनशीलता को देखते हुए मौके पर पुलिस पर तैनात कर दिया गया है. उधर मंदिर परिसर में तलाशी अभियान जारी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक हाल ही में गिरफ्तार मुजाहिदों को न छोड़ने पर ब्लास्ट की धमकी रजिस्टर्ड डाक में दी गई है.

बताया जा रहा है कि आरएसएस कार्यालय, वरिष्ठ आरएसएस पदाधिकारी भी निशाने पर है. वहीं पत्र भेजने वाले ने खुद को जेहाद समर्थक बताया हैं. रजिस्टर्ड पत्र भेजने वाले का नाम जोगिंदर सिंह, खदरा मदेयगंज लिखा है. धमकी की सूचना मिलने पर एटीएस समेत क्राइम ब्रांच जांच पड़ताल में जुटी हुई है. एटीएस की टीम शकील के मोबाइल की डिटेल खंगाल रही है. वहीं, उसके ठिकानों पर छापेमारी करने की तैयारी शुरू कर दी गई है.

UP Weather Update: पहाड़ पर बारिश से यूपी के 12 जिलों की नदियां उफान पर, गंगा-यमुना किनारे के गांवों में अलर्ट

इससे पहले यूपी एटीएस ने लखनऊ के दुबग्गा इलाके से अलकायदा के संदिग्ध आतंकवादी मिनहाज और मसीरुद्दीन को गिरफ्तार किया था. दोनों आतंकी मुशीरुद्दीन और मिनहाज को कोर्ट ने 14 दिन की रिमांड पर एटीएस को सौंपा था. पूछताछ के दौरान 3 नाम सामने आए थे. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पुलिस विश्वविद्यालय के स्थान पर बनने जा रहे विधि विज्ञान संस्थान का शिलान्यास करने 1 अगस्त को लखनऊ आ रहे हैं. गृह विभाग और पुलिस महकमा दोनों ही इसकी तैयारी में जुट गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज