VIDEO: ट्रेन में आतंकियों ने रखा 1 किलो आरडीएक्‍स, स्‍टेशन उड़ाने की तैयारी थी

News18Hindi
Updated: August 10, 2017, 9:08 AM IST
News18Hindi
Updated: August 10, 2017, 9:08 AM IST
लश्कर आतंकी अबू दुजाना के एनकाउंटर के 10 दिन बाद इंडियन मुजाहिद्दीन ने बदला लेने के लिए अकाल तख्त एक्सप्रेस में बम रख दिया. बम में तकरीबन 1 किलो आरडीएक्स था, अगर ये बम ब्लास्ट हो जाता तो बड़ा नुकसान हो सकता था. गनीमत रही कि एक यात्री ने इसकी सूचना पुलिस को दी और इसे समय रहते डिफ्यूज कर दिया गया.

अमेठी के अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन संख्या 12317 (अप) अकाल तख्त एक्सप्रेस में बीती रात डेढ़ बजे के करीब बम मिलने की सूचना आई. आनन-फानन में ट्रेन को अमेठी रेलवे स्टेशन पर रोका गया है और बम निरोधक दस्ते ने हर कोच की तलाशी ली. बम एसी कोच के वॉशरूम में मिला. बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज़ कर दिया.



अकाल तख्त एक्सप्रेस कोलकाता से अमृतसर जा रही है. अमेठी स्टेशन पर पहुंची पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि ट्रेन में जो बम मिला है उसके साथ एक पर्चा भी मिला है. इसमें लिखा है कि अबू दुजाना की शहादत को याद रखेगा हिंदुस्तान. दुजाना की मौत का बदला अब हिंदुस्तान को चुकाना पड़ेगा. आतंकियों की योजना पूरे लखनऊ स्टेशन को उड़ाने की थी. जो चिट्ठी आतंकियों की ओर से बम के साथ मिली है उसमें इंडियन मुजाहिद्दीन का भी नाम दिया गया है.



First published: August 10, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर