Home /News /uttar-pradesh /

BSP Candidate List: बसपा ने जारी की 53 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट, अखिलेश और शिवपाल के खिलाफ भी उतारे उम्‍मीदवार

BSP Candidate List: बसपा ने जारी की 53 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट, अखिलेश और शिवपाल के खिलाफ भी उतारे उम्‍मीदवार

UP Election Latest Updates: बहुजन समाज पार्टी ने तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों की सूची जारी की है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Election Latest Updates: बहुजन समाज पार्टी ने तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों की सूची जारी की है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

BSP 3rd Phase Candidate List: बसपा ने करहल सीट के लिए भी अपने उम्‍मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी ने यहां से कुलदीप नारायण को चुनाव मैदान में उतारा है. बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने भी यहीं से विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इसके अलावा बसपा ने जसवंतनगर से ब्रजेंद्र प्रताप सिंह को अपना प्रत्‍याशी बनाया है. अखिलेश के चाचा शिवपाल सिंह यादव यहीं से चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक दलों की ओर से प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी करने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने तीसरे चरण के चुनाव के लिए 53 प्रत्‍याशियों की सूची जारी की है. बसपा ने इटावा से सपा के बागी नेता कुलदीप गुप्‍ता को टिकट दिया है. बसपा की ओर से जारी उम्‍मीदवारों की ताजा सूची में करहल सीट का नाम भी शामिल है, जहां से पार्टी ने कुलदीप नारायण को चुनाव मैदान में उतारा है. बता दें कि करहल सीट से ही समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इसके साथ ही मायावती ने जसवंतनगर से भी प्रत्‍याशी की घोषणा कर दी है. इस सीट से अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव साइकिल के सिंबल पर चुनाव मैदान में हैं.

बसपा ने 53 उम्‍मीदवारों की नई लिस्‍ट जारी करते हुए बताया कि पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे चरण की अधिकांश सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों को फाइनल कर दिया है. बता दें कि इससे पहले पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा था कि बसपा 403 में से 300 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं. उन्‍होंने इनमें से तकरीबन 1 तिहाई दलित प्रत्‍याशी होने की बात भी कही थी. साथ ही बताया था कि आने वाले समय में दलित प्रत्‍याशियों की तादाद बढ़ सकती है, क्‍योंकि 100 से ज्‍यादा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगना बाकी है.

BSP List

बसपा ने 27 जनवरी को विधानसभा की 53 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान किया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

बसपा ने प्रत्‍याशियों की नई लिस्‍ट जारी करते हुए कहा कि पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे चरण के तहत आने वाली अधिकांश सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं.

BSP List

बसपा ने करहल और जसवंतनगर विधानसभा सीट के लिए भी प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

बता दें कि बसपा इससे पहले ही विधानसभा की कई सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है. अब 53 और सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया है.

BSP List

बसपा की ओर से जारी नई लिस्‍ट में 53 विधानसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

चाचा-भतीजा के खिलाफ उतारे उम्‍मीदवार
बसपा की नई सूची में 53 विधानसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई है. इनमें करहल और जसवंतनगर विधानसभा सीटैं भी शामिल हैं. बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने इस बार करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. बसपा ने करहल सीट से कुलदीप नारायण को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव सपा के चुनाव चिह्न पर जसवंतनगर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे हैं. बसपा ने जसवंतनगर से ब्रजेंद्र प्रताप‍ सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. ऐसे में इन दोनों हाईप्रोफाइल सीटों पर चुनावी मुकाबला दिलचस्‍प होने की उम्‍मीद है.

Tags: BSP chief Mayawati, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर