Home /News /uttar-pradesh /

BJP 2nd List: बीजेपी ने UP विधानसभा चुनाव के लिए जारी की दूसरी लिस्‍ट, यहां देखें नाम

BJP 2nd List: बीजेपी ने UP विधानसभा चुनाव के लिए जारी की दूसरी लिस्‍ट, यहां देखें नाम

BJP Second List For UP Assembly Elections: उत्‍तर प्रदेश में सत्‍तारूढ़ भाजपा ने प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. इस लिस्‍ट में दो विधानसभा सीट के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. भाजपा ने पहली सूची में 107 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की थी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भाजपा ने प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. भाजपा की ओर से बहेड़ी और भोजीपुरा विधानसभा सीट के लिए उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी की है. पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से जारी इस सूची में बहेड़ी विधानसभा सीट से छत्रपाल गंगवार और भोजीपुरा एसेंबली सीट से बहोरनलाल मौर्य को भाजपा प्रत्‍याशी बनाया है. इससे पहले भाजपा की ओर से 107 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट पहले ही जारी की जा चुकी है.

जानकारी के अनुसार, बहेड़ी और भोजीपुरा विधानसभा सीट से घोषित दोनों प्रत्‍याशी मौजूदा समय में विधायक हैं. बहेड़ी विधानसभा सीट से छत्रपाल गंगवार विधायक हैं, जबकि भोजीपुरा असेंबली सीट से भाजपा ने मौजूदा विधायक बहोरनलाल मौर्य को अपना प्रत्‍याशी घोषित किया है. इन दोनों सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा न होने पर दोनों मौजूदा विधायकों की चिंताएं बढ़ गई थीं. उन्‍हें लग रहा था कि क्‍या इस बार उन्‍हें टिकट मिलेगा या नहीं. दरअसल, भाजपा ने पहले सूची में विभिन्‍न विधानसभा सीटों के लिए  घोषित प्रत्‍याशियों में कई मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है. ऐसे में वर्तमान विधायकों की धड़कनें तेज होना स्‍वाभाविक है. हालांकि, बहेड़ी और भोजीपुरा विधानसभा सीट के लिए अब तक बना सस्‍पेंस अब समाप्‍त हो गया है.

UP elections 2022

BJP 2nd List: भाजपा ने 18 जनवरी को प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

BJP घोषित कर चुकी है 109 प्रत्‍याशी
उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए बीजेपी की ओर से अभी तक प्रत्‍याशियों की 2 लिस्‍ट जारी की गई है. दूसरी लिस्‍ट में महज दो सीटों के लिए प्रत्‍याशियों की घोषणा की गई. इससे पहले भाजपा की ओर से जारी सूची में 107 उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई थी. पहली लिस्‍ट में भाजपा ने जातीय समीकरण को साधते हुए बड़ी तादाद में पिछड़ा वर्ग से ताल्‍लुक रखने वाले नेताओं को अपना उम्‍मीदवार बनाया था. बता दें कि विरोधी समाजवादी पार्टी की ओर से लगातार भाजपा पर पिछड़ी जातियों की अनदेखी करने का आरोप लगाया जा रहा है. राजनीतिक प्रेक्षकों की मानें तो विपक्ष के हमलों की धार को कुंद करने के लिए बीजपी ने अपनी लिस्‍ट में पिछड़ा वर्ग के नेताओं का विशेष ख्‍याल रखा है.

कांग्रेस प्रत्‍याशियों की पहली लिस्‍ट
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी उत्‍तर प्रदेश चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी कर चुकी है. कांग्रेस नेता की ओर से पहली सूची में 125 प्रत्‍याशियों के नाम शामिल हैं. हालांकि, इस सूची में शामिल नेता ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया. बता दें कि कांग्रेस ने उन्‍नाव गैंगरेप पीड़िता की मां आशा सिंह को उन्‍नाव से अपना प्रत्‍याशी बनाया है.

Tags: UP BJP, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर