Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: बसपा ने 300 प्रत्‍याशियों का नाम किया फाइनल, 90 दलित उम्‍मीदवार

UP Chunav 2022: बसपा ने 300 प्रत्‍याशियों का नाम किया फाइनल, 90 दलित उम्‍मीदवार

UP Assembly Election Latest Update: मायावती की पार्टी बसपा ने 300 प्रत्‍याशियों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी

UP Assembly Election Latest Update: मायावती की पार्टी बसपा ने 300 प्रत्‍याशियों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी

BSP Assembly Election Candidates: विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर उत्‍तर प्रदेश में सरगर्मियां बढ़ गई हैं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को 125 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी कर दी. अब खबर आ रही है कि मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी 300 प्रत्‍याशियों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है. इनमें से 90 उम्‍मीदवार दलित हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर हलचल तेज हो गई है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने 125 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है. वहीं, मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी 300 प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल कर दिए हैं. इनमें 90 उम्‍मीदवार दलित है. न्‍यूज एजेंसी PTI ने बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के हवाले से यह खबर दी है. सतीश चंद्र मिश्रा ने दलित प्रत्‍याशियों की संख्‍या अभी और बढ़ने की संभावना जताई है. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं. विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के करीब आते ही सभी पार्टियां उम्‍मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने में जुट गई हैं.

न्‍यूज एजेंसी PTI के अनुसार, बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, ‘अभी तक BSP ने 300 प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल किए हैं. इनमें से 90 उम्‍मीदवार दलित हैं. दलित उम्‍मीदवारों की संख्‍या अभी और बढ़ सकती है, क्‍योंकि बाकी बची सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम अभी तय किए जाने शेष हैं.’ बता दें कि विधानसभा चुनाव की तिथि करीब देखते हुए उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं. इसी क्रम में गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ने भी सवा सौ प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की. इनमें महिला प्रत्‍याशियों की तादाद काफी ज्‍यादा है.

UP Assembly Election 2022: स्‍वामी प्रसाद मौर्य के बयान को भुला पाएंगे मुसलमान? जानें क्‍या कहा था 5 साल पहले

 कांग्रेस ने जारी की है उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट
बसपा ने फिलहाल प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल किए हैं, उनकी सूची अभी तक जारी नहीं की गई है. दूसरी तरफ, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. 125 प्रत्याशियों की पहली सूची में कांग्रेस ने 40 फीसदी महिलाएं और 40 फीसदी युवाओं को तरजीह दी गई है. कांग्रेस नेता प्रियंका ने कहा कि 125 प्रत्याशियों में 50 महिलाएं शामिल हैं. इसमें कुछ पत्रकार, एक अभिनेत्री, कुछ संघर्षशील महिलाएं हैं जिन्होंने अपने जीवन में बहुत अत्याचार देखा है और उसके खिलाफ लड़ाई लड़ी है. जबकि सूची में कुछ सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं.

Tags: Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर