Home /News /uttar-pradesh /

breaking chandrashekhar azad political outfit azad samaj party announce 13 candidate for uttar pradesh vidhansabha chunav 2022 nodmk3

Candidate List: चंद्रशेखर की पार्टी ने जारी की 13 प्रत्‍याशियों की नई लिस्‍ट, जानें कितने हैं मुस्लिम उम्‍मीदवार

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावत सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं.

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावत सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं.

Azad Samaj Party New Candidate List: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के करीब आते ही राजनीतिक दलों की ओर से प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी करने का सिलसिला भी तेज हो गया है. अब भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी ने 13 प्रत्‍याशियों की नई सूची जारी की है. इस लिस्‍ट में आजमगढ़ से लेकर वाराणसी तक के लिए उम्‍मीदवार तय कर दिए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की पार्टी ने 13 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्‍याशियों की घोषणा की है. आजाद समाज पार्टी छठे और सातवें चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार को 13 प्रत्‍याशियों की नई सूची जारी की है. नई लिस्‍ट में आजमगढ़ जिले में आने वाली विधानसभा की तीन सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. इसके अलावा चंदौली और संत रविदास नगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली विधानसभा की 2-2 सीटों के लिए भी प्रत्‍याशी तय कर दिए गए हैं. बता दें कि विधानसभा की जिन 13 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान किया गया है, उनमें से 3 सीटों आरक्षिण श्रेणी में आती हैं.

चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) की ओर से शुक्रवार को उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के छठे और सातवें चरण के लिए उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की गई. नई लिस्‍ट विधानसभा की 13 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई है. आजाद समाज पार्टी की नई लिस्‍ट में 2 मुस्लिम प्रत्‍याशियों के नाम शाम‍िल हैं. डॉक्‍टर अख्‍तर अली को आजमगढ़ की निजामाबाद विधानसभा सीट से उम्‍मीदवार बनाया गया है. वहीं, वारिस अली खान को संत रविदास नगर जिले की भदोही विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है.

UP Elections

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने 13 विधानसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की. (आजाद समाज पार्टी के ट्विटर अकाउंट से साभार)

3 आरक्षित सीटों के लिए भी उम्‍मीदवार तय
आजाद समाज पार्टी ने 3 आरक्षित विधानसभा की सीटों के लिए भी प्रत्‍याशियों के नाम तय कर दिए हैं. दलित आवाज के अनुसार, गाजीपुर की जखनियां विधानसभा सीट (एससी के लिए आरक्षित) से विनय सागर को चुनाव मैदान में उतारा गया है. वहीं, चंदौली की चकिया और जौनपुर की मछली शहर विधानसभा सीट से क्रमश: होरी लाल चंद्र भाष्‍कर और सत्‍यप्रकाश मानव को उम्‍मीदवार बनाया गया है.

वाराणसी (दक्षिण) सीट के लिए भी प्रत्‍याशी की घोषणा
चंद्रशेखर आजाद की पार्टी ने वाराणसी (दक्षिण) विधानसभा सीट के लिए भी उम्‍मीदवार की घोषणा कर दी है. आजाद समाज पार्टी ने यहां से वीरेंद्र कुमार को प्रत्‍याशी बनाया है. इसके साथ ही कुशीनगर की हाटा सीट से शैलेश गुप्‍ता, सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज सीट से शिव कुमार, आजमगढ़ सदर से ऋषि यादव, आजमगढ़ की ही सगड़ी विधानसभा सीट से अमीरचंद, चंदौली की सैयद राजा सीट से सिद्धार्थ प्राणा बाहु को प्रत्‍याशी बनाया गया है. इसके अलावा संत रविदास नगर की ज्ञानपुर सीट से कृष्‍ण कुमार किशन और सोनभद्र की घोरावल से राहुल कुमार को चुनाव मैदान में उतारा गया है.

Tags: Chandrashekhar Azad, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर