Home /News /uttar-pradesh /

breaking news yogi adityanath cabinet swear in ceremony could be on 15 march 2022 prime minister narendra modi and amit shah attend programme nodmk3

Yogi Cabinet Oath: 15 मार्च को हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण, पीएम मोदी और अमित शाह होंगे शामिल

Yogi Cabinet Swear in Ceremony: योगी आदित्‍यनाथ मंत्रिमंडल के अन्‍य सहयोगियों के साथ 15 मार्च को शपथ ले सकते हैं. (योगी आदित्‍यनाथ के ट्विटर अकाउंट से साभार)

Yogi Cabinet Swear in Ceremony: योगी आदित्‍यनाथ मंत्रिमंडल के अन्‍य सहयोगियों के साथ 15 मार्च को शपथ ले सकते हैं. (योगी आदित्‍यनाथ के ट्विटर अकाउंट से साभार)

Yogi Adityanath Oath Before Holi: भाजपा ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ सत्‍ता में वापसी की है. अब बताया जा रहा है कि योग आदित्‍यनाथ कैबिनेट के अन्‍य सहयोगियों के साथ होली महापर्व से पहले पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के साथ पार्टी के अन्‍य दिग्‍गज नेता और केंद्रीय मंत्री शिरकत करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारों से बड़ी खबर सामने आ रही है. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ सत्‍ता में वापसी करने वाली BJP की नई सरकार होली से पहले शपथ ले सकती है. योगी आदित्‍यनाथ कैबिनट के अन्‍य सहयोगियों के साथ होली महापर्व से ठीक पहले 15 मार्च को पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह के भव्‍य होने की संभावना जताई जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे. इसके अलावा अन्‍य केंद्रीय मंत्री और BJP के दिग्‍गज नेता भी योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद से ही योगी आदित्‍यनाथ के दोबारा से मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने की चर्चा हो रही थी. शपथ ग्रहण समारोह की तिथियों को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा था.

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे आने के बाद से योगी मंत्रिमंडल के शपथ लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं. सबके जुबान पर एक ही बात थी कि योगी आदित्‍यनाथ कैबिनेट के अन्‍य सहयोगियों के साथ होली से पहले या फिर पर्व के बाद पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. अब बताया जा रहा है कि योगी आदित्‍यनाथ कैबिनट के साथ 15 मार्च को शपथ ले सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा पार्टी के अन्‍य दिग्‍गज भी शिरकत कर सकते हैं. भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्‍यमंत्री भी इसका हिस्‍सा बन सकते हैं. चुनाव आयोग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, भाजपा ने अकेले 255 सीटों पर जीत हासिल की है. 403 सदस्‍यीय उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में साधारण बहुमत के लिए 202 सीटों की जरूरत होती है, जिसे भाजपा ने आसानी से हासिल कर लिया.

BJP Win UP: पहले 5 चरण की वोटिंग में ही भाजपा ने कैसे जीत ली उत्‍तर प्रदेश की जंग? समझें पूरा गणित

आलाकमान कर रहा मंथन
पार्टी आलाकमान होली से पहले योगी कैबिनेट का शपथ ग्रहण कराने पर मंथन कर रहा है. दरअसल, 17 और 18 मार्च को होली है. इसके बाद 19 मार्च को MLC चुनाव के लिए नामांकन कराने की आखिरी तारीख है. ऐसे में शपथ ग्रहण कार्यक्रम होली से पहले ही हो सकता है. अभी तक की बातचीत में 15 मार्च (मंगलवार) की तिथि पर सहमति बनी है. यदि कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ तो 15 मार्च को योगी मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण हो सकता है.

अफसरों के साथ योगी की बड़ी बैठक
मुख्‍यमंत्री आवास पर योगी आदित्‍यनाथ आलाधिकारियों के साथ बैठक हुई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में शपथ ग्रहण समेत अन्‍य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों पर चर्चा की गई. इसमें राजभवन के अफ़सर भी मौजूद रहे. उनके अलावा मुख्य सचिव, ACS होम समेत अन्य अधिकारी भी मुख्‍यमंत्री आवास पर मौजूद रहे.

Tags: Assembly Election Results 2022, Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर