Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: सपा ने जारी की 8 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट, लखनऊ से कासगंज तक के लिए उम्‍मीदवार घोषित

UP Chunav: सपा ने जारी की 8 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट, लखनऊ से कासगंज तक के लिए उम्‍मीदवार घोषित

UP Chunav News: समाजवादी पार्टी ने उम्‍मीदवारों की नई सूची जारी की है. (एएनआई)

UP Chunav News: समाजवादी पार्टी ने उम्‍मीदवारों की नई सूची जारी की है. (एएनआई)

SP Candidate List: समाजवादी पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए प्रत्‍याशियों की नई सूची जारी की है. अखिलेश यादव ने 8 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्‍याशियों की घोषणा की है. सपा ने कासगंज से लेकर लखनऊ और कानपुर विधानसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान किया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रत्‍याशियों की सूची जारी करने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को विधानसभा की 8 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की. नई लिस्‍ट में कासगंज से लेकर लखनऊ, कानपुर, सीतापुर जैसी सीटों के लिए प्रत्‍याशियों का ऐलान कर दिया गया है. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा, बसपा, सपा, कांग्रेस समेत अन्‍य दलों की ओर से प्रत्‍याशियों की सूची जारी की जा रही है. सपा से पहले शुक्रवार को भी भाजपा ने भी प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी की थी.

समाजवादी पार्टी की ओर से जारी प्रत्‍याशियों की नई सूची में कासगंज के पटियाली से नादिरा सुल्‍तान को टिकट दिया गया  है. सपा ने बदायूं से रइस अहमद, सीतापुर से हर गोविंद भार्गव, लखनऊ के मलीहाबाद से सुशीला सरोज, लखनऊ की ही मोहनलालगंज विधानसभा सीट से अमरीश पुष्‍कर को चुनाव मैदान में उतारा है. इसके अलावा सपा ने कानपुर देहात के सिकंदरा से प्रभाकर पांडे और कानपुर नगर के कानपुर कैंट से मोहम्‍मद हसन को अपना प्रत्‍याशी बनाया है. समाजवादी पार्टी ने बांदा से मंजुला सिंह को टिकट दिया है.

UP Elections 2022

अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को आठ प्रत्‍याशियों की सूची जारी की. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

सपा में ही विरोध
उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता ही सपा का झंडा जला रहे हैं. बहराइच जिले के महसी विधानसभा से सपा ने बसपा से आए पूर्व विधायक को प्रत्याशी बनाया है. इससे सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके डॉक्टर राजेश तिवारी के समर्थक नाराज हो गए. सभी ने शुक्रवार को अखिलेश यादव, जिलाध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री का पुतला जलाते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए. सपा का झंडा भी खूब जलाया.

टिकट न मिलने से नाराजगी
दरअसल, बहराइच जिले के नेवादा गांव निवासी डॉक्टर राजेश तिवारी सपा के पुराने कार्यकर्ता हैं. सपा के टिकट पर राजेश तिवारी ने वर्ष 2012 और वर्ष 2017 का विधान सभा चुनाव लड़ा था. इस बार भी वह टिकट के दावेदारों में थे, लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने दलबदलू को टिकट दे दिया है. इससे राजेश तिवारी और उनके समर्थक काफी नाराज हो गए.

Tags: Samajwadi party, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर