लाइव टीवी

बाबरी मस्जिद के पक्षकार मुझे जान से मरवाने की कर रहे हैं साजिश: वसीम रिजवी

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 7, 2018, 4:15 PM IST
बाबरी मस्जिद के पक्षकार मुझे जान से मरवाने की कर रहे हैं साजिश: वसीम रिजवी
वसीम रिजवी (फाइल फोटो)

वसीम रिजवी के अनुसार उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड द्वारा सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर के पक्ष में हलफनामा देने और मंदिर पक्षकारों के साथ समझौता दाखिल करने के कारण बाबरी पक्षकार मुल्ला उनके खिलाफ हो गए हैं.

  • Share this:
राम मंदिर को लेकर अपने बयानों से लगातार चर्चा में रहने वाले शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने रविवार को बाबरी मस्जिद के पक्षकार पर आरोप लगा दिए. वसीम रिजवी ने कहा है कि बाबरी मस्जिद के पक्षकार मुझे जान से मरवाने की साजिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरे बयानों के गलत मतलब निकाल रहे हैं.

वसीम रिजवी के अनुसार उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड द्वारा सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर के पक्ष में हलफनामा देने और मंदिर पक्षकारों के साथ समझौता दाखिल करने के कारण बाबरी पक्षकार मुल्ला उनके खिलाफ हो गए हैं. वसीम रिजवी ने आरोप लगाया कि ये उन्हें भीड़ तंत्र के जरिए मरवाने की साजिश कर रहे हैं. समाज में उनके खिलाफ धार्मिक उन्माद पैदा कर रहे हैं. वसीम रिजवी ने कहा कि कट्टरपंथी उनके एक बयान का गलत मतलब निकाल कर पर्दे के पीछे अपने आतंकी आकाओं की पैरवी कर रहे हैं.

वसीम रिजवी ने कहा कि उन्हेंने अपने बयान में आईएसआईएस के मुखिया आंतकी अबू बकर और आतंकी मुल्ला उमर की विचारधाराओं को छोड़कर मोहम्मद साहब के इस्लमा को मानने की बात कही थी. लेकिन उनके इस बयान को इन्होंने अपने खलीफा से जोड़कर उनके खिलाफ धार्मिक उन्माद पैदा करने की कोशिश की जा रही है. वसीम रिजवी ने कहा कि शिया समाज के मोहर्रम को खराब करने की साजिश है.

अबू बकर बगदादी और मुल्ला उमर हिंदुस्तान में रहने वाले मुसलमानों के खलीफा नहीं हैं. अगर कोई इन्हें खलीफा मानकर विचारधारा पर चलता है तो उसे भी देश में आतंकियों की ही श्रेणी में माना जाएगा. वसीम रिजवी ने कहा कि बाबरी ढांचा हिन्दुस्तानी मुसलमानों के लिये कलंक है. अयोध्या राम की नगरी और हिन्दुओं का तीर्थ स्थान है.

(रिपोर्ट: मोहम्मद शबाब)

ये भी पढ़ें: 

शीरोज कैफे पर अखिलेश कर रहे राजनीति, एसिड अटैक पीड़िताओं को बना दिया वेटर: डॉ रीता जोशीविवेक तिवारी हत्याकांड पर DGP बोले- एक-दो कांस्टेबल यूपी पुलिस के ब्रांड एंबेसडर नहीं हो सकते

सपा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर बोले, 'मैं भी रामभक्त, 6 महीने में बन सकता है राम मंदिर'

गृहमंत्री राजनाथ सिंह की पुलिस को सलाह- राज्यों की फोर्स को थोड़ा 'विनम्र' भी होना चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2018, 4:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर