Home /News /uttar-pradesh /

bride and groom donated blood before marriage big message nodelsp

सात फेरों से पहले दूल्हा-दुल्हन ने निभाई ऐसी रस्म, मुरीद हो गए शादी में पहुंचे मेहमान

दूल्हा और दुल्हन ने रस्मों से पहले रक्तदान कर सभी को बड़ा संदेश दिया है.

दूल्हा और दुल्हन ने रस्मों से पहले रक्तदान कर सभी को बड़ा संदेश दिया है.

Bridegroom blood donation: चंदौली में एक शादी समारोह सर्खियां बन गया है. यहां दुल्हा और दुल्हन ने शादी के फेरों से पहले ऐसी रस्म निभाई जो शायद पहली बार दिखी है. दूल्हा और दुल्हन ने रस्मों से पहले रक्तदान कर सभी को बड़ा संदेश दिया है. यह देख दोनों परिवारों व दोस्तों ने भी रक्त्दान किया.

अधिक पढ़ें ...

चंदौली. चंदौली में एक शादी समारोह सर्खियां बन गया है. यही नहीं, जो भी इस शादी का गवाह बना वह बस देखता ही रह गया. दरअसल यहां दुल्हा और दुल्हन ने शादी के फेरों से पहले ऐसी रस्म निभाई जो शायद पहली बार दिखी है. बृहस्पतिवार को एक ऐसी ही अनोखी शादी से पहले दुल्हा और दुल्हन ने रक्तदान किया. इसके बाद अनाथ बच्चों को भोजन कराने व वृद्धाश्रम में बुजुर्गों से आशीर्वाद लेने के बाद सात फेरे लिये गए. शादी में आये दोनों परिवार के लोगों के साथ दोस्तों ने भी स्वतः रक्तदान किया.

मांगलिक कार्यक्रम के दौरान अक्सर आप को चमक झमक के साथ डीजे पर डिस्को नाच गाना जयमाल, मिठाई और व्यंजन के स्टाल देखने को मिलेंगे, लेकिन यह ऐसी शादी दिखी है जहां दूल्हा दुल्हन का खून निकाला जा रहा है. यह नजारा समाजसेवी प्रेमी युगल अजित सोनी और प्रियंका गुप्ता की शादी में दिखा है. समाजसेवी जन सहयोग संस्थान में रहकर वह समय समय पर रक्तदान कर लोगों की जान बचाने के लिए तत्पर दिखाई देते हैं. उनकी यह मुहिम खुद की शादी में भी जारी रही. उन्होंने वैवाहिक कार्यक्रम की शुरुआत रक्तदान करते हुए की, ताकि लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता फैलाई जा सके.

bridegroom blood donation, unique wedding, unique wedding rituals, blood donation camp in marriage, chandauli news, chandauli news today, chandauli city news, up hindi news, up news, up news today, positive news, दूल्हा दुल्हन रक्तदान, अनोखी शादी, शादी में रक्तदान शिविर,

चंदौली में सात फेरों से पहले दूल्हा दुल्हन ने रक्तदान किया.

दरअसल, अजीत और उनकी प्रेमिका एक समाज सेवी संस्था चलाते हैं. यह लोग यूं तो समय समय पर रक्तदान करते रहते हैं, लेकिन इस दौरान रक्तदान की संख्या कम होती है. उनकी सोच यही रही कि शादी समारोह के दौरान दूल्हा दुल्हन दोनों पक्ष के लोग यहां जुटेंगे. इस दौरान संस्था के अलावा अन्य लोग भी उपस्थित रहेंगे, जिससे इस शिविर के दौरान ज्यादा से ज्यादा रक्तदान हो सकेगा. साथ ही वेडिंग इवेंट में इस तरह के कार्यक्रम आयोजन से लोगों में जागरूकता बढ़ेगी.

वहीं प्रियंका ने बताया कि आम तौर पर लोगों में यह भ्रम है कि रक्तदान की वजह से कमजोरी आती है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं होता. इस मैसेज को लोगों तक पहुंचाया जा सके. इसी के चलते वैवाहिक कार्यक्रम करते हुए भी हम लोगों ने रक्तदान किया. साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि शादी समारोह धूमधाम से करें, लेकिन रक्तदान भी करें ताकि लोगों की जान बचाई जा सके.

इसके अलावा उन्होंने गरीब बनवासी बच्चों को भी बाकायदा आमंत्रण देकर बुलाया और उन्हें भोजन कराया. साथ ही मुख्यालय स्थित वृद्धावस्था में रह रहे लोगों से आशीर्वाद लिया. उनके इस नेक पहल को अन्जाम तक पहुंचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पूरी मुस्तैदी से जुटी रही. उन्होंने भी इस जोड़े की नेक पहल की तारीफ की.

Tags: Chandauli News, Unique wedding, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर