Home /News /uttar-pradesh /

bride went to police station after not accepting the marriage know the whole story nodss

निकाह कबूल नहीं कह कर थाने चली गई दुल्हन, पुलिस लेकर पहुंची घर और फिर....

पुलिस ने युवती के परिजन को समझा कर बाद में उसकी शादी प्रेमी से करवा दी. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस ने युवती के परिजन को समझा कर बाद में उसकी शादी प्रेमी से करवा दी. (सांकेतिक फोटो)

कुशीनगर में एक परिवार के लोग जबरन करवा रहे थे युवती की शादी, युवती ने निकाह को कबूल न करते हुए सीधे इस मामले की शिकायत थाने जाकर पुलिस को कर दी. बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया और फिर युवती का निकाह प्रेमी से करवा दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. कुशीनगर के विशुनपुरा गांव में सोमवार को हुआ एक वाकया अब चर्चा का विषय बन गया है. यहां पर निकाह के दौरान ही एक दुल्हन ने कह दिया कि उसे निकाह कबूल नहीं है. इसके बाद दुल्हन वहां से उठ कर थाने चली गई और अपने साथ वापस पुलिस लेकर घर लौटी. इस दौरान दुल्हन के निकाह कबूल नहीं करने पर दूल्हा पक्ष के लोग नाराज हो गए और जमकर हंगामा किया. हालांकि बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों पक्षों को समझाया और मामले को शांत किया. बाद में पुलिस ने कुछ ऐसा किया जो कि मिसाल बन गया और लोग पुलिस की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

दरअसल युवती को एक अन्य युवक से प्यार था और वो उससे शादी करना चाहती थी. लेकिन उसके परिवार के लोग जबरन उसका निकाह किसी अन्य युवक से करना चाहते थे. इस पर दुल्हन ने शादी के दौरान ही कह दिया कि उसे निकाह कबूल नहीं है. इसके बाद दुल्हन सीधे थाने पहुंच गई और बताया कि उसके परिवार के लोग जबर्दस्ती उसकी शादी करवा रहे हैं जबकि वो रामकोला में रहने वाले उसके प्रेमी के साथ शादी करना चाहती है.

थाने लेकर आए
इसके बाद पुलिस तत्काल कार्रवाई करते हुए युवती को लेकर मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस ने वहां पर गुस्साए लड़के पक्ष के लोगों को भी समझा कर शांत किया और बाद में दूल्हे व दुल्हन के पिता को लेकर थाने पहुंच गई. पुलिस ने यहां पर उन दोनों से ही लंबी बातचीत के बाद उन्हें शांत किया और लड़की की शादी उसके प्रेमी से करवाने पर राजी किया.

फिर हो गई शादी
इसके बाद पुलिस ने तत्काल ही युवती और उसके प्रेमी की शादी करवा दी. इसके बाद कहीं जाकर ये मामला शांत हुआ. वहीं पहले युवती से शादी करने के लिए पहुंचा दूल्हा और बारात बैरंग ही लौट गई. हालांकि इस दौरान पुलिस ने पूरा मामला संभाल लिया और किसी भी तरह की झड़प नहीं होने दी.

Tags: Love marriage, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर