अपना शहर चुनें

States

लखनऊ: दिव्यांग बहन की सेवा से ऊबा बड़ा भाई, गला काटकर की हत्या

दिव्यांग बहन की सेवा से ऊबा बड़ा भाई
दिव्यांग बहन की सेवा से ऊबा बड़ा भाई

पूछताछ में पुलिस (Police) को प्रदीप ने बताया कि उसकी बहन मानसिक रूप से कमजोर थी और आंखों (Eyes) से भी उसे बहुत कम दिखाई देता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 6:55 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के गोसाईगंज इलाके में दिव्यांग और मानसिक मंदित महिला की गला काटकर हत्या (Murder) का खुलासा मंगलवार को पुलिस ने कर दिया है. पुलिस ने मृतका के बड़े भाई को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक दिव्यांग और मानसिक मंदित बहन की सेवा से ऊबकर बड़े भाई ने बहन की हत्या कर दी.

बता दें कि 17 जनवरी की सुबह गोसाईगंज में एक बाग में (45) साल की रेखा अवस्थी लाश मिली थी. रेखा की गला काटकर हत्या की गई थी. घटना के बाद मृतका के भाई नहीं पुलिस को अपनी बहन की हत्या की सूचना दी थी. मौके पर पहुंचे पुलिस फॉरेंसिक की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी थी. मृतका के भाई प्रदीप कुमार उर्फ अवस्थी ने अन्नू सलमान और खुशी नाम के लोगों पर हत्या का शक जताते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी.

Ram Mandir Nirman: काशी में मुस्लिम युवती ने दिया चंदा, Tattoo बनवाकर बोलीं-'श्रीराम' हमारे पूर्वज




पीड़ित परिवार ने आरोप लगाते हुए कहा था कि 84 लाखों रुपए के लेनदेन विवाद में आरोपियों ने उसकी बहन की हत्या की है. प्रदीप ने पुलिस को बताया था कि उसने अपनी जमीन 84 लाख रुपये में बेची थी. पुलिस मामले की तफ्तीश शुरू की, तो पता चला प्रदीप के पास ऐसी कोई जमीन ही नहीं थी. जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने ही अपनी बहन की हत्या करने का जुर्म कबूल लिया. पूछताछ में पुलिस को प्रदीप ने बताया कि उसकी बहन मानसिक रूप से कमजोर थी और आंखों से भी उसे बहुत कम दिखाई देता था.

बहन लगने लगी थी बोझ

उसकी इसी वजह से उसकी शादी भी नहीं हो पाई थी. बहन की सेवा अब भाई को बोझ लगने लगी थी. उससे छुटकारा पाने के लिए प्रदीप ने अपनी बहन की हत्या कर दी. आरोपी ने बताया कि जब नित्य क्रिया के लिए वह अपनी बहन को बाग में ले गया था. उसी वक्त उसने ही बांके से अपनी बहन का गला काट दिया था. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल बांका भी बरामद कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज