मायावती का BJP पर हमला, कहा- कांग्रेस की तरह गलतियां कर रही है सरकार

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2019, 10:07 PM IST
मायावती का BJP पर हमला, कहा- कांग्रेस की तरह गलतियां कर रही है सरकार
मायावती ने कहा कि जहां तक देश की अर्थव्यवस्था की दुर्दशा की बात है वह आजकल कुछ ज़्यादा चर्चा में है क्योंकि यह चरमराकर काफी बुरे दौर से गुजर रही है.

मायावती ने कहा कि देश और ख़ासकर यूपी में जो बिगड़े हालात हैं, उससे ऐसा लगता है कि सत्ताधारी भाजपा और उसकी सरकार भी वही सब गलतियां कर रही हैं जो पहले कांग्रेस पार्टी की सरकार में हुआ करती थीं.

  • Share this:
लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने प्रदेश में बढ़ती मॉब लिंचिंग को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा. मायावती ने कहा कि कानून हाथ में लेकर अराजकता, हिंसा व तनाव फैलाने के साथ-साथ भीड़ द्वारा हत्या आदि की बढ़ती घटनाओं को रोक पाने में सरकार नाकाम रही है. इन घटनाओं ने दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. ऐसे में पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को बहुत सजग रहने की ज़रूरत है. मायावती यहां प्रदेश इकाई की बैठक में पार्टी के कार्यकलापों की समीक्षा की.

पार्टी के लोगों को किया सावधान
मामवती ने अपनी पार्टी के लोगों को सावधान किया कि ऐसा काम नहीं करें जिससे सरकार को जातिवादी द्वेष और राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई करने का कोई मौका मिले. उन्होंने कहा कि 'ख़ासकर मॉब लिंचिंग, जातिवादी जुल्म-ज्यादती, महिला उत्पीड़न व असुरक्षा की बढ़ती घटनाओं ने प्रदेश, देश व समाज को काफी परेशान कर रखा है. उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में खासकर धारा 144 की सरकारी पाबन्दियों का उल्लंघन बिल्कुल नहीं करना है. ऐसा करके सरकारी मंसूबों व षड्यंत्रों को विफल किया जा सकता है.

अपराध-नियंत्रण और कानून-व्यवस्था की हालत

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध-नियंत्रण और कानून-व्यवस्था की हालत काफी ज़्यादा ख़राब है तथा बढ़ती गरीबी व बेरोज़गारी आदि की समस्या और ज्यादा विकट होकर अनेक प्रकार के अपराधों को बढ़ाने का कारण बन रही है. ऐसे में अपनी विफलताओं पर से लोगों का ध्यान बांटने के लिए सरकार हर तरीके के हथकंडे इस्तेमाल कर सकती है.

बुरे दौर से गुजर रही है देश की अर्थव्यवस्था
मायावती ने कहा कि जहां तक देश की अर्थव्यवस्था की दुर्दशा की बात है वह आजकल कुछ ज़्यादा चर्चा में है क्योंकि यह चरमराकर काफी बुरे दौर से गुजर रही है. जिस कारण बेरोज़गारी हर स्तर पर लगातार बढ़ती जा रही है. यह सरकार के लिए बड़ी चिन्ता की बात होनी चाहिए. कहीं यह सब नोटबंदी और जीएसटी को आपाधापी में लागू करने का कुप्रभाव तो नहीं है? वैसे भी देश में फैली व्यापक गरीबी और बेरोजगारी की समस्या को दूर करना केन्द्र और राज्य सरकारों की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. सरकारी क्षेत्र में लाखों आरक्षित पद खाली पड़े हुए हैं. वहीं बसपा की मांग है कि आरक्षण की समतामूलक मानवतावादी व्यवस्था को संविधान की नौंवी अनुसूची में शामिल किया जाए.
Loading...

SC, ST और OBC वर्गों के लाखों छात्रों को वजीफा
एससी, एसटी और ओबीसी वर्गों के लाखों छात्रों को वजीफा समय पर नहीं उपलब्ध होने के सम्बन्ध में सरकार को सचेत किया. उन्होंने कहा कि इस प्रकार के जातिवादी द्वेष से इन उपेक्षित वर्गों के छात्र/छात्राओं का शैक्षणिक जीवन प्रभावित हो रहा है, इस पर सरकार को तुरन्त ध्यान देने की जरूरत है.

मायावती ने कहा कि देश और ख़ासकर यूपी में जो बिगड़े हालात हैं, उससे ऐसा लगता है कि सत्ताधारी भाजपा और उसकी सरकार भी वही सब गलतियां कर रही हैं जो पहले कांग्रेस पार्टी की सरकार में हुआ करती थीं. जिनसे त्रस्त होकर जनता ने उन्हें नकारा और उन्हें सत्ता गंवानी पड़ी.

ये भी पढ़ें:

यूपी में गर्माया NRC का मुद्दा, मेरठ के नायब शहर काज़ी बोले- लागू करने की कोई जरूरत नहीं


यूपी की जेलों में जल्द ही मोबाइल पकड़े जाने पर 100 गुना से ज्यादा जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 7:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...