• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • यूपी में महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना

यूपी में महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना

मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना

मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना

एक आधिकारिक आदेश के मुताबिक पेट्रोल पर वैट में 26.8 फीसद या 16.74 रुपये प्रतिलीटर (जो भी ज्यादा हो) की बढ़ोतरी की गई है, जबकि डीजल के दाम में 17.48 फीसद या नौ रुपए 41 पैसे (जो भी ज्यादा हो) का इजाफा किया गया है.

  • Share this:
    उत्तर प्रदेश सरकार में पेट्रोल और डीजल सोमवार आधी रात के बाद से महंगा हो गया है. इसी क्रम में मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करके योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट में कहा कि, यूपी बीजेपी सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल की कीमत में भारी वृद्धि महंगाई बढ़ाने व करोड़ों गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों के पेट पर लात मारने वाला क्रूर कदम है.' मायावती आगे कहती हैं कि यूपी बदतर क़ानून-व्यवस्था, महंगाई व बेरोज़गारी से त्रस्त जनता का दुःख और बढ़ेगा. वहीं सरकार जनहित पर ध्यान केन्द्रित करे तो बेहतर है.

    वैट (VAT) बढ़ाने का फैसला

    एक आधिकारिक आदेश के मुताबिक पेट्रोल पर वैट में 26.8 फीसद या 16.74 रुपये प्रतिलीटर (जो भी ज्यादा हो) की बढ़ोतरी की गई है, जबकि डीजल के दाम में 17.48 फीसद या नौ रुपए 41 पैसे (जो भी ज्यादा हो) का इजाफा किया गया है. यह आदेश सोमवार आधी रात से प्रभावी है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि लखनऊ में अब पेट्रोल 73.65 रुपए प्रति लीटर और डीजल 65.34 रुपए प्रतिलीटर मिलेगा. वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने कहा कि इससे सरकार को हर साल 3000 करोड़ रुपए की अतिरिक्त आय होगी.

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया ट्वीट
    बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया ट्वीट


    10 महीने पहले टैक्‍स में दी थी राहत

    10 महीने पहले सरकार ने प्रदेश की जनता को महंगे पेट्रोल व डीजल से राहत देने के लिए वैट दरों में कमी की थी, जिससे पट्रोल पर वैट दर घटकर 23.24 प्रतिशत और डीजल पर वैट दर घटकर 14 प्रतिशत हो गया था. इस वजह से उस समय पेट्रोल व डीजल की कीमत में करीब 2.50 रुपये की कमी आई थी. अब सरकार ने वैट दर में की गई कमी को वापस ले लिया है.

    ये भी पढ़ें:

    गोंडा के इस शख्स ने किया भगवान राम के वंशज होने का दावा, खून से लिखा पत्र

    लखनऊ में उपद्रवियों ने खुलेआम मचाया तांडव, दो दर्जन से ज्यादा वाहनों में की तोड़फोड़

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज